Move to Jagran APP

विद्यार्थी परिषद ने तकनीकी विवि में हस्‍तक्षेप पर जयराम सरकार पर साधा निशाना

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्‍वविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 02:45 PM (IST)
विद्यार्थी परिषद ने तकनीकी विवि में हस्‍तक्षेप पर जयराम सरकार पर साधा निशाना
विद्यार्थी परिषद ने तकनीकी विवि में हस्‍तक्षेप पर जयराम सरकार पर साधा निशाना

हमीरपुर, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्‍वविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। इकाई अध्यक्ष सूरज जरयाल, इकाई सचिव अंकिता और नगर मंत्री हमीरपुर रोबिन ने पत्रकारा वार्ता के दौरान तीखी टिप्‍पणी की है। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के भवन और विश्वविद्यालय में तकनीकी और गैर तकनीकी नियुक्ति की मांगों को उठाया। विद्यार्थी परिषद का कहना है हिमाचल प्रदेश सरकार विवि को राजनीति का अखाड़ा बनाने का काम कर रही है।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार इसमें अपनी राजनीति ढूंढ रही है और न ही सरकार की तरफ से इसको कोई बजट दिया जा रहा है। विद्यार्थी परिषद का यह कहना है कोई भी विश्वविद्यालय अपने आप में अध्यापकों की नियुक्ति और नए विषय पढ़ाने का कार्य कर सकता है। लेकिन हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इसमें अपनी राजनीति दिख रही है और सरकार ने यह निर्देश जारी किए है कि कोई भी नियुक्ति और कार्य वह अपने आप नहीं कर सकते। विवि प्रशासन को सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी तो ऐसे में कुलपति को क्‍यों नियुक्‍त किया गया है। एडमिनिस्‍ट्रेशन कमेटी को क्यों बिठाया गया है। विद्यार्थी परिषद की यह मांग है कि इस नोटिस को वापिस लिया जाए और इस विश्वविद्यालय को निष्पक्ष रूप से कार्य करने दिए जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.