चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्कालरशिप स्कीम सीयूसीईटी-2022 के तहत देगी 45 करोड़ की छात्रवृत्ति

Chandigarh University Scholarship Scheme यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर डा. आरएस बावा ने बताया कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी खरड़ (घड़ूआं) ने वर्ष 2022 के लिए राष्ट्रस्तरीय एंट्रेस एग्जाम/ स्कालरशिप स्कीम सीयूसीईटी-2022 की शुक्रवार को नाहन में लांचिंग की। इसमें विद्यार्थियों को 45 करोड़ रुपये की स्कालरशिप प्रदान की जाएगी।

Virender KumarPublish: Fri, 28 Jan 2022 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:23 PM (IST)
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्कालरशिप स्कीम सीयूसीईटी-2022 के तहत देगी 45 करोड़ की छात्रवृत्ति

नाहन, जागरण संवाददाता। Chandigarh University Scholarship Scheme, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी खरड़ (घड़ूआं) ने वर्ष 2022 के लिए राष्ट्रस्तरीय एंट्रेस एग्जाम/ स्कालरशिप स्कीम सीयूसीईटी-2022 की शुक्रवार को नाहन में लांचिंग की। इसमें विद्यार्थियों को 45 करोड़ रुपये की स्कालरशिप प्रदान की जाएगी। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी भारत की सबसे यंगेस्ट यूनिवर्सिटी और पंजाब की पहली प्राइवेट यूनिवर्सिटी है, जो नैक ग्रेड हासिल करने के बाद देशभर के टाप पांच प्रतिशत विश्वविद्यालयों में शुमार है।

यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर डा. आरएस बावा ने बताया कि यूनिवर्सिटी के बैच 2022 पासआउट स्टूडेंट्स को 500 से ज्यादा मल्टीनेशनल कंपनियों ने 7500 प्लेसमेंट आफर दिए हैं। हिमाचल प्रदेश के लगभग 800 विद्यार्थियों को टाप मल्टीनेशनल कंपनियों से प्लेसमेंट आफर मिले हैं। नाहन में पत्रकारों से बातचीत में प्रो. चांसलर डा. आरएस बावा ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी कोरोना काल के बावजूद दो साल में प्लेसमेंट रिकार्ड को बरकरार रखने में कामयाब रही है। बैच 2021 और 2022 के विद्यार्थियों को तकरीबन 1300 मल्टीनेशनल कंपनियों ने 15000 से अधिक प्लेसमेंट आफर दिए हैं।

डा. बावा ने बताया कि इस वर्ष कैंपस प्लेसमेंट में नौकरी पाने वाले 796 विद्यार्थी हिमाचल प्रदेश के हैं, जो कुल कैंपस प्लेसमेंट का लगभग 11 प्रतिशत है। कैंपस प्लेसमेंट में नौकरी पाने वाले हिमाचल के विद्यार्थियों में 98 ऐसे हैं, जिन्हें दो या इससे अधिक कंपनियों ने मल्टीपल प्लेसमेंट आफर दिए हैं। हिमाचल की 74 लड़कियां टाप मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी पाने में सफल रही हैं। वहीं सिरमौर के 30 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट आफर मिले हैं। डा. बावा ने बताया कि यूनिवर्सिटी में इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियङ्क्षरग के तहत पढ़ रही नाहन की तारीषी गुप्ता को पांच कंपनियों से प्लेसमेंट आफर मिले हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी में सीएसई आइबीएम के स्टूडेंट शौर्य को चार कंपनियों ने प्लेसमेंट आफर दिए हैं। यूनिवर्सिटी में सीएसई आइबीएम के तहत पढ़ रहे पांवटा साहिब के आकाश कुमार को कई कंपनियों ने नौकरी के लिए आफर लेटर दिए हैं। प्लेसमेंट ही नहीं, रिसर्च के क्षेत्र में भी हिमाचली युवाओं का प्रदर्शन शानदार रहा है।

Edited By Virender Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept