Move to Jagran APP

Global Investors Meet: 170 वीवीआइपी पहुंचेंगे धर्मशाला, सीएम जयराम कल से जुटेंगे

Dharamshala Investor Meet ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए देश-विदेश से 170 वीवीआइपी का आना तय हो गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 12:57 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 12:57 PM (IST)
Global Investors Meet: 170 वीवीआइपी पहुंचेंगे धर्मशाला, सीएम जयराम कल से जुटेंगे
Global Investors Meet: 170 वीवीआइपी पहुंचेंगे धर्मशाला, सीएम जयराम कल से जुटेंगे

धर्मशाला, जेएनएन। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए देश-विदेश से 170 वीवीआइपी का आना तय हो गया है। वालमार्ट कंपनी के उपाध्यक्ष नीरज चोपड़ा, अदानी ग्रुप, एमाजोन कंपनी से अमित अग्रवाल, एमराइट एनबीडी के सीईओ शरद अग्रवाल, हीरो कॉरपोरेट सर्विसेज के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन आरसी भार्गव, कोका कोला के वाइज प्रेसिडेंट इस्तिहाक अहमद, फ्लिपकार्ट के सीईए रजनीश, दुबई के लुलु ग्रुप से अदिम अहमद, पावर ग्रिड के चेयरमैन के श्रीकांत, इंडियन स्विस कॉल्व्रेशन से भरत कपूर, जेकेपीपीओ के एमडी रविंद्र कुमार व जीएमआर के सीआइओ संजय सहित अन्य बड़ी कॉरपोरेट हस्तियां छह नवंबर को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। ये लोग इन्वेस्टर मीट में शामिल होकर प्रदेश में निवेश करेंगे।

loksabha election banner

देश-विदेश के निवेशकों को गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डे तक चार्टर्ड प्लेन की जगह एयर इंडिया की फ्लाइट से लाया जाएगा और यहां विशेष वाहनों से उन्हें धर्मशाला पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा 324 लग्जरी गाडिय़ों का भी इंतजाम किया गया है। मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, फॉच्र्यूनर के अलावा इटिओस, डिजायर व इनोवा जैसे 310 वाहनों के साथ 45 सीटों वाले चार वोल्वो कोच और 16 सीट वाली 10 टोयोटा कोस्टर को सरकार दो दिन किराये पर लेगी। निवेशकों को ठहराने के लिए धर्मशाला में 700 कमरे बुक किए हैं।

इन्वेस्टर मीट के दौरान 1500 से अधिक निवेशकों के आने की उम्मीद है। निवेशकों के अलावा विभिन्न देशों के राजदूत भी इन्वेस्टर मीट में आएंगे। निवेशकों के आने-जाने और ठहरने का खर्च प्रदेश सरकार उठाएगी। दिल्ली और चंडीगढ़ से एयर इंडिया की फ्लाइट से निवेशकों को धर्मशाला लाया जाएगा। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि सरकार के आदेश पर आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं।

कल धर्मशाला पहुंचेंगे मुख्यमंत्री

इन्वेस्टर मीट के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चार नवंबर को धर्मशाला पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री इन्वेस्टर मीट तक धर्मशाला में ही रहेंगे और नौ नवंबर को ही शिमला लौटेंगे।

13 देशों के राजदूत भी आएंगे

इन्वेस्टर मीट में मेहमानों की पहली लिस्ट में 13 देशों के राजदूत भी शामिल हैं। इनमें भारत में यूएई के राजदूत अहमद अल बन्ना, बोस्निया और हर्जेगोविना के मुहम्मद सेनगिक, किर्जी के असेन ईसा, लैटविया के आर्टिस बर्टुलिस, वियतनाम के फाम सान चाउ, रशियन फेडरेशन के निकोले कुदाशेव, ट््यूनिशिया के नेजमेडिने लखाल, कंबोडिया के यूएनजी सीन, जॉर्जिया के आर्चिल, कुवैत के जनसेम इब्राहिम, कतर के मोहम्मद खतर इब्राहिम अल खतर, उज्बेकिस्तान के राजदूत फरहोद अर्जीव व फिजी के हाई कमिश्नर योगेश पुंजा भी आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.