Move to Jagran APP

सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों से लगने लगा जाम

जिला हमीरपुर में मेन बाजारों में सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहन

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 May 2022 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 11 May 2022 05:15 PM (IST)
सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों से लगने लगा जाम
सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों से लगने लगा जाम

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में मेन बाजारों में सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों की वजह से लग रहा जाम लोगों को परेशान कर रहा है। आलम यह है कि बाजार में जाम से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। रोजाना जाम की समस्याओं से लोगों को घंटों तक जूझना पड़ रहा है। सड़क के किनारे खड़े दोपहिया और चोपहिया वाहनों से समस्या विकराल होती जा रही है। वाहनों को बाजार में बीच सड़क पर आड़े तिरछे खड़े कर चालक घंटो तक गायब हो जाते हैं। बाजारों में नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के पुलिस रोजाना चलान भी कर रही है लेकिन लोग फिर भी बाज नहीं आते हैैं।

loksabha election banner

बात करें उपायुक्त कार्यालय से लेकर भोटा चौक तक रोजाना बाजारों में अधिक लोग आवाजाही करते हैं। यहां सड़क किनारे व दुकानों के सामने बेतरतीब वाहन खड़े किए जाने से लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त नं होने से दुकानदार, व्यवसायी व राहगीर परेशान हैं।

अत्याधिक ट्रैफिक की वजह से स्कूली वाहन घंटों तक जाम में फंसे रहते हैं। ट्रैफिक पुलिस व्यवस्था को सही करने के लिए हरसंभव प्रयास करती है। जो वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करता उनका चालान भी करती है। कुछ वाहन चालक ऐसे हैं, जिन्हें चालान का भी डर नहीं और फिर वहीं वाहन खड़े कर जाते हैं।

मनीष कुमार , मनु ,अश्वनी , रजत , शीलू आदि ने कहा कहा प्रशासन को बाजारों में लग रहे जाम और सड़कों किनारे वाहन खड़े करने वाले चालकों पर उचित कार्रवाई करनी चाहिए ।

--------------------

ट्रैफिक इंचार्ज पाल सिंह चंदेल का कहना कि जो चालक सड़क किनारे या नो पार्किंग जोन में अपने वाहनों को खड़े करते हैं, उनके ट्रैफिक पुलिस समय-समय पर जुर्माना भी वसूल किया जा रहा है। शहर के सार्वजनिक स्थलों पर भी वाहनों की बढ़ रही भीड़ व यातायात नियमों की हो रही अवहेलना पुलिस प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। एक सप्ताह की अवधि तक गाड़ी सड़क किनारे या नो पार्किंग जोन में खड़ी रहती है तो ट्रैफिक पुलिस उस गाड़ी को टोच चेन कर अपने कब्जे में ले लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.