Move to Jagran APP

जाहू में बनेगा खेल का मैदान

-तीन जिलों के युवाओं को मिलेगी खेल के मैदान की सुविधा। - जाहू पंचायत ने सरकारी जमीन को पंचायती राज विभाग करने के लिये जिलाधीष को भेजा प्रस्ताव। - विधायक कमलेष कुमारी के स्वीकृत किये खेल के मैदान के लिये राशि। चित्र 03 दीना नाथ शात्री जाहू तीन जिलों हमीरपुर बिलासपुर और मंडी के संगम स्थल जाहू में सरकारी भूमि पर एक बहुत बड़ा खेल का मैदान बनेगा। इसके लिये साढे चार लाख रूपए की राषि भोरंज विधायक कमलेष कुमारी ने स्वीकृत की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 03:42 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 03:42 PM (IST)
जाहू में बनेगा खेल का मैदान
जाहू में बनेगा खेल का मैदान

-तीन जिलों के युवाओं को मिलेगी सुविधा।

loksabha election banner

जाहू पंचायत ने सरकारी जमीन को पंचायती राज विभाग ने नाम करने के लिए भेजा प्रस्ताव।

- विधायक कमलेश कुमारी के खेल के मैदान के लिए मंजूर की राशि दीना नाथ शात्री, जाहू

तीन जिलों हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी के संगम स्थल जाहू में सरकारी भूमि पर एक बड़ा खेल मैदान बनेगा। इसके लिए साढ़े चार लाख रुपए की राशि भोरंज विधायक कमलेश कुमारी ने स्वीकृत की है। इससे स्थानीय युवाओं में खेल मैदान के निर्माण की कवायद शुरू होने से काफी उत्साह है। भोरंज उपमंडल की जाहू पंचायत हमीरपुर जिला के अंतिम छोर पर होने से कई साल से एक बडे खेल के मैदान से वंचित थी। इसके अभाव से साथ लगते मंडी, बिलासपुर और हमीरपुर के करीब 45 गांवों के बच्चों को खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन में असुविधा का सामना करना पड़ता था। स्थानीय युवाओं की मांग पर भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी ने जाहू में बनने वाले खेल के मैदान के लिए साढे चार लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। स्वीकृत राशि का जाहू पंचायत को पत्र मिल गया है। इससे पंचायत ने खेल मैदान के लिए भूमि को पंचायती राज विभाग के नाम करने के लिए प्रस्ताव पारित करके जिलाधीश हमीरपुर हरिकेश मीणा को प्रेषित किया है। भोरंज के उपमंडल अधिकारी डॉ. अमित कुमार शर्मा ने जाहू के पुराने पुल के साथ ही खेल के मैदान के लिए सरकारी भूमि का निरीक्षण करके चयन किया है। इससे अब जाहू में एक बड़े खेल के मैदान के निर्माण का कवायद शुरू हो गई है। जाहू व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूरत सिंह चौहान, महासचिव सीता राम धीमान, सचिव सोनवीर, भाजपा नेता जगदीश चंद षर्मा, जगरनाथ, शेर सिंह, अजय चंदेल, ग्रामीण पवन कुमार रांगड़ा, कर्म चंद, सतीष कुमार, विनोद कुमार, विजय कुमार, अजय कुमार, मनोज कुमार, पिकू, अजीत सिंह व अन्य का कहना है कि खेल के मैदान के निर्माण होने से जाहूवासियों को बहुत बड़ी सुविधा मिलगी। उन्होंने खेल के मैदान के लिए धन राशि स्वीकृत करने का विधायक कमलेश कुमारी का आभार प्रकट किया है और इसे सराहनीय कदम करार दिया है। किश्त जारी करने के लिए प्रशासन को लिखा

जाहू पंचायत प्रधान राजू का कहना

है कि विधायक कमलेश कुमारी ने जाहू में खेल के मैदान के लिए साढ़े चार लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। इसकी स्वीकृति पत्र पंचायत को मिल चुका है। पहली किस्त पंचायत को जारी करने के लिए प्रशासन को लिखा गया है। उन्होंने कहा कि खेल का मैदान जाहू के पुराने पुल के पास बनेगा। सरकारी भूमि के पंचायती राज विभाग को स्थानांतरित होने के बाद खेल का मैदान कार्य शुरू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.