Move to Jagran APP

34 वार्डो के लिए 38 मतदान केंद्रों में होगा मतदान

जागरण संवाददाता हमीरपुर नगर परिषद व नगर पंचायत के चुनाव के लिए मैदान सज गया है और चु

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 05:53 PM (IST)
34 वार्डो के लिए 38 मतदान केंद्रों में होगा मतदान
34 वार्डो के लिए 38 मतदान केंद्रों में होगा मतदान

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : नगर परिषद व नगर पंचायत के चुनाव के लिए मैदान सज गया है और चुनाव आयोग ने इसके लिए तैयारी पूर्ण कर ली है। शनिवार को चुनाव में खड़े प्रत्याशी भी प्रचार के अंतिम दिन दूरभाष के माध्यम से मतदाताओं से अपील करते देखे गए। वहीं इस संबंध में उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने कहा कि हमीरपुर जिला में शहरी स्थानीय निकाय के निर्वाचन के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं। मतदान कर्मियों की टीमों को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है। मतदान प्रक्रिया निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में दो नगर परिषदों हमीरपुर एवं सुजानपुर तथा दो नगर पंचायतों भोटा एवं नादौन के 34 वार्डो में 10 जनवरी को मतदान होगा। इसके लिए 38 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इन चारों स्थानीय निकायों में लगभग 22,907 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें लगभग 11, 573 पुरुष एवं 11, 334 महिला मतदाता हैं। मतदान प्रात: आठ से दोपहर बाद चार बजे तक इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीनों (ईवीएम) के माध्यम से किया जाएगा।

loksabha election banner

इसके उपरांत कोविड-19 संक्रमित एवं होम क्वारंटाइन में रह रहे इच्छुक मतदाताओं को मतदान का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने सभी मतदाताओं से आग्रह किया कि वे लोकतंत्र की इस सबसे छोटी इकाई में अपने प्रतिनिधि चुनने के लिए अधिक संख्या में मतदान करें। उपायुक्त ने यह भी आग्रह किया कि सभी सामान्य मतदाता निर्धारित समयावधि में मतदान अवश्य करें ताकि उसके उपरांत कोरोना संक्रमित एवं होम क्वारंटाइन में रह रहे मतदाताओं को मतदान के लिए पर्याप्त समय मिल सके। उनके मतदान के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। उपायुक्त ने कहा कि मतदान समाप्त होने के पश्चात 10 जनवरी को ही मतगणना का कार्य संबंधित शहरी निकायों के मुख्यालय में किया जाएगा व परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। मतदान के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी निर्देशों का पालन भी सुनिश्चित किया जा रहा है। मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिग, सैनिटाइजेशन व अन्य सभी प्रबंध करने के निर्देश जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.