Move to Jagran APP

तहसील भवन में चार बिस्तर का बनेगा कोविड रूम

भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी ने शनिवार को ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 08:34 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 08:34 PM (IST)
तहसील भवन में चार बिस्तर का बनेगा कोविड रूम
तहसील भवन में चार बिस्तर का बनेगा कोविड रूम

संवाद सहयोगी, भोरंज : भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी ने शनिवार को ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डा. ललित कालिया के साथ बैठक कोरोना पर चर्चा की। एसडीएम भोरंज राकेश शर्मा ऑनलाइन बैठक से जुड़े। बैठक में निर्णय लिया गया कि तहसील के पुराने भवन में एक कोविड-19 रूम का निर्माण किया जाएगा। यहां पर चार बिस्तरों व ऑक्सीजन रहेगी। यदि कोई रोगी गंभीर अवस्था में आता है तो उसे वहां पर प्राथमिक उपचार देने के उपरांत ही कोविड केयर सेंटर हमीरपुर भेजा जाए।

loksabha election banner

एसडीएम भोरंज राकेश शर्मा ने कहा कि बीएमओ डॉ ललित कालिया की अगुवाई में शीघ्र ही कोरोना की परिस्थिति को देखते हुए इस प्रकार की व्यवस्था की जाएगी।

विधायक कमलेश कुमारी ने सभी चिकित्सकों के काम को सराहा। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर से यदि आपको इस महामारी से निपटने के लिए किसी प्रकार की आवश्यकता है तो इसकी जानकारी उन तक पहुंचाएं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि अति आवश्यक कार्यों के लिए ही घर से बाहर निकलें। संक्रमित लोगों का मनोबल बढ़ाएं। उनका सहयोग करें और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई आवश्यकता है तो उनकी सहायता अवश्य करें।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति बीमार है और कोरोना के लक्षण हैं तो तुरंत कोरोना टेस्ट करवाएं। यदि किसी के पास व्यक्तिगत वाहन नहीं है तो सिविल अस्पताल भवन में गाड़ी की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। अस्पताल में फोन करके उस गाड़ी के माध्यम से अस्पताल आ सकते हैं और वही गाड़ी टेस्ट के उपरांत घर छोड़ देगी। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना और शारीरिक दूरी जरूरी है। सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें और कोरोना की लड़ाई में योगदान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.