Move to Jagran APP

कोरोना वारियर्स की घर वापसी पर बरसे फूल

मांगे शाह बडूही जिला ऊना के कोविड केयर सेन्टर खड्ड में सेवाएं दे रही स्टाफ नर्स मधु बाला का शुक्रवार को घर पहुंचने पर उसके परिवार सहित पूरे गांववासियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। जिस कोविड केयर सेंटर में मधु सेवाएं दे रही थीं वहां कोरोना पॉजिटिव पाए गए रोगियों का उपचार हो रहा है। मधु बाला जब से ड्यूटी दे रही थीं उस दौरान करीब 13 संक्रमित मरीज सेंटर में उपचार के लिए पहुंच चुके हैं। जिनमें से चार रोगी ठीक होकर अपने परिवार संग खुशी खशी जीवन यापन कर रहे हैं। मधु बाला ने कोविड केयर सेन्टर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच एक सप्ताह लगातार ड्यूटी दी। ड्यूटी के बाद घर वापिस आने से पहले मधु बाला को भी एक परीक्षा के गुजरना पड़ा। नियमों के मुताबिक उन्हें सात दिनों की डयूटी के बाद सात रोज तक घर से बाहर क्वारंटाइन रहना

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 04:45 PM (IST)
कोरोना वारियर्स की घर वापसी पर बरसे फूल
कोरोना वारियर्स की घर वापसी पर बरसे फूल

मांगे शाह, बडूही

loksabha election banner

जिला ऊना के कोविड केयर सेंटर खड्ड में सेवाएं दे रही स्टाफ नर्स मधु बाला का शुक्रवार को घर पहुंचने पर उसके परिवार सहित पूरे गांववासियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। जिस कोविड केयर सेंटर में मधु सेवाएं दे रही थीं,वहां कोरोना पॉजिटिव पाए गए रोगियों का उपचार हो रहा है।

मधु बाला जब से ड्यूटी दे रही थीं उस दौरान करीब 13 संक्रमित मरीज सेंटर में उपचार के लिए पहुंच चुके हैं, जिनमें से चार रोगी ठीक होकर अपने परिवार संग खुशी खुशी जीवन यापन कर रहे हैं। मधु बाला ने कोविड केयर सेंटर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच एक सप्ताह लगातार ड्यूटी दी। ड्यूटी के बाद घर वापस आने से पहले मधु बाला को भी एक परीक्षण के गुजरना पड़ा। नियमों के मुताबिक उन्हें सात दिन की डयूटी के बाद सात रोज तक घर से बाहर क्वारंटाइन रहना था। इसके बाद उनकी कोविड-19 के लिए जांच की गई। जांच में नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी उनको घर छोड़ने पहुंची थी। घर पहुंचने पर कोविड वारियर का पुष्प वर्षा से स्वागत किया।

कोविड वारियर्स जब ड्यूटी पर गईं थीं तो उससे पहले अपने दो बच्चे नौ साल की बेटी व चार साल के बेटे को उनके ननिहाल के पास बसाल में छोड़ गईं थीं। उनके पति भी जेल विभाग शिमला में ड्यूटी दे रहे हैं। शुक्रवार को स्टाफ नर्स मधुबाला घर के गेट में पहुंची तो दोनों छोटे-छोटे बच्चें भावुक हो गए और अपनी मां को गुलाब के फूल देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने भी उन्हें फूल देकर सम्मानित किया और ऐसे समय में देश के लिए दिए गए योगदान के लिए सराहना की। कोरोना वारियर्स की सुजानपुर प्रशासन ने थपथपाई पीठ

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : भोटा अस्पताल में तैनात सुजानपुर की स्वाति का घर वापसी पर जोरदार स्वागत किया गया। स्वाति के घर पहुंचने पर उनकी आरती उतारी गई और उन्हे माता की चुनरी भेंट की गई। उपमंडल अधिकारी नागरिक शिल्पी बेक्टा ने भी स्वाति की पीठ थपथपाई। चार साल की बेटी काव्य को छोड़कर स्वाति मेहरा ने राधा स्वामी चैरिटेबल अस्पताल भोटा में 10 दिन ड्यूटी दी है। जहां पर करोना संक्रमित मरीजों को रखा गया है। ड्यूटी खत्म होने के बाद स्वाति को हमीर होटल में प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन किया गया था। जिसकी अवधि शुक्रवार को पूरी हुई और वह अपने घर सुजानपुर वार्ड नंबर छह में लौटी। इस दौरान एसडीएम शिल्पी बेक्टा, नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मेहरा, भाजपा उपाध्यक्ष अंकुश गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष टीआर कश्यप, उपाध्यक्ष कमलेश चौधरी, पार्षद सुधीर भटनागर, देशराज ज्योति शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.