Move to Jagran APP

बस अड्डों व कार्यशालाओं में सुधार के लिए खर्च होंगे दस करोड़ : विजय

संवाद सहयोगी नादौन हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश क

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 04:06 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 04:06 PM (IST)
बस अड्डों व कार्यशालाओं में सुधार के लिए खर्च होंगे दस करोड़ : विजय
बस अड्डों व कार्यशालाओं में सुधार के लिए खर्च होंगे दस करोड़ : विजय

संवाद सहयोगी, नादौन : हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के बस अड्डों व कार्यशालाओं का व्यापक स्तर पर सुधार करने के लिए प्रदेश सरकार साढ़े दस करोड़ की धनराशि खर्च करेगी। उन्होंने कहा कि 'स्मार्ट सिटी योजना' के अंतर्गत धर्मशाला और शिमला के ढली एवं लक्कड़ बाजार स्थित बस अड्डों में क्षेत्रीय कार्यशालाओं का निर्माण भी किया जाएगा।

loksabha election banner

निगम उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने बताया कि परिवहन निगम के कर्मचारियों और पेंशनरों के लंबित छह करोड़ रुपये चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का आगामी कुछ दिनों में निपटारा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम में विभिन्न श्रेणियों के 890 पद भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है जिससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नए मार्ग प्रशस्त होंगे।

अग्निहोत्री ने परिवहन निगम के बेड़े में दो सौ नई बसें जोड़ने की बात करते हुए कहा कि जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुरानी बसों को बदलकर नई बसें चलाई जाएंगी। पेंशनरों व नियमित कर्मचारियों के वित्तीय लाभ जैसे ग्रेज्युटी, लीव इन कैशमेंट व ओवरटाइम आदि का भी चरणबद्ध तरीके से भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम में सुधार कार्यो के लिए प्रदेश सरकार से नियमित बजट के अलावा 259 करोड़ रुपये की अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्राप्त हुई है।

उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में प्रदेश सरकार बसों में टिकट के लिए कैशलेस ट्रांजेक्शन करने, बस समयसारिणी आनलाइन दर्शाने और जीपीएस की सहायता से वाहनों का सही स्थान पता करने जैसी सुविधाओं शुरू करने जा रही है। इससे बसों में यात्रा करना और भी सुगम होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.