Move to Jagran APP

नगर पंचायत सचिव व कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस

एसडीएम नादौन किरण भड़ाना आईएएस अधिकारी ने नगर पंचायत सचिव व एक अन्य कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी करके उनसे जवाब मांगा है। जवाब आने के बाद एक जांच समिति का गठन करके रिपोर्ट बना कर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। इसके अलावा कुछ अन्य विभागों के कर्मचारियों पर भी कार्यवाही करने की तैयारी की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 08:40 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 06:19 AM (IST)
नगर पंचायत सचिव व कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस
नगर पंचायत सचिव व कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस

ंवाद सहयोगी, नादौन : एसडीएम नादौन किरण भड़ाना ने नगर पंचायत सचिव व एक अन्य कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी करके उनसे जवाब मांगा है। जवाब आने के बाद एक जांच समिति का गठन करके रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। कुछ अन्य विभागों के कर्मचारियों पर भी कार्रवाई करने की तैयारी की गई है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनों जनमंच के दौरान नगर पंचायत नादौन के मजदूरों ने अदालत के आदेशों के बावजूद उन्हें नगर पंचायत प्रशासन द्वारा एरियर न देने की शिकायत की गई थी। जिसका संज्ञान लेते हुए मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने नगर पंचायत सचिव के जनमंच में अनुपस्थित रहने व मजदूरों का हक न देने पर सचिव के खिलाफ चार्जशीट करने के आदेश दिए थे। उन्होंने उपायुक्त को भी मामले की जांच करके उन्हें सस्पेंड करने को भी कहा था। उन्होंने कड़ी आपत्ति जताते हुए निर्देश दिए थे कि जनमंच में हर अधिकारी का पहुंचना आवश्यक है परंतु यदि कोई सूचना के बावजूद भी न पहुंचे तो ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इन्हीं आदेशों का पालन करते हुए एसडीएम नादौन ने कार्रवाई आरंभ कर दी है।

एसडीएम नगर पंचायत की कार्यप्रणाली व व्यवस्था को लेकर कई दिनों से नाराज चल रही हैं। उन्होंने पिछले दिनों ही नगर पंचायत के साथ बैठक करके कार्यालय का कुछ रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले लिया था जिसकी वह स्वयं जांच कर रही हैं। वह इस बात पर भी नाराज हैं कि बुलाने के बावजूद नगर पंचायत

सचिव जनमंच में उपस्थित न हुए। इसके अलावा नगर पंचायत के कुछ और कर्मचारियों के विरूद्ध भी उन्होंने जांच करने के निर्देश दे दिए हैं। जिनकी शिकायत कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री कार्यालय में पिछले दिनों की है। वहीं से जांच के आदेश मिलने पर एसडीएम ने आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है।

वहीं, एसडीएम किरण भड़ाना बताया कि सचिव के विरूद्ध मंत्री के

आदेशों का पालन करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं एक अन्य कर्मचारी को भी इसी तरह का नोटिस जारी करके उनसे जवाब मांगा है। उनकी अध्यक्षता में जांच समिति मामले की जांच करेगी। कोई दोषी पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.