Move to Jagran APP

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मास्क जरूर पहने

चित्र 09 जागरण संवाददाता हमीरपुर उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने बुधवार को कोरोना टीकाक

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 05:41 PM (IST)
कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मास्क जरूर पहने
कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मास्क जरूर पहने

चित्र 09

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने बुधवार को कोरोना टीकाकरण के अगले चरण के बारे में जन-जागरूकता अभियान का शुभारंभ प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर उन्होंने जिलावासियों से आग्रह किया है कि कोरोना महामारी की रोकथाम एवं इसके प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें, ताकि जिले को पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त करने में सहायता मिल सके। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के अनलॉक चरण के उपरांत अब स्कूल, कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थानों सहित विभिन्न क्षेत्रों में सामान्य कामकाज शुरू हो चुका है। ऐसे में लोगों को और सतर्क एवं सावधान रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे निश्चित दूरी, मास्क एवं सैनिटाइजर अथवा साबुन से बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियों को अपनी जीवनचर्या का हिस्सा बनाएं, ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके। महामारी की रोकथाम के लिए जिलावासियों के सहयोग से हमीरपुर जिला ने काफी बेहतरीन कार्य किया है और इसी के परिणामस्वरूप गत माह एक समय जिले में कोरोना के सक्रिय मामले शून्य तक पहुंच गए थे। हालांकि अब फिर से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा जिला सहित आसपास के जिलों एवं प्रदेशों में बढ़ रहा है। ऐसे में हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि यह महामारी अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है। देबाश्वेता बानिक ने आह्वान किया कि जिले में कोरोना टीकाकरण के लिए पात्र लोग स्वेच्छा से आगे आएं। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी जितेंद्र साजटा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी, एमएस मेडिकल कॉलेज डा. आरके. अग्निहोत्री उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.