Move to Jagran APP

बड़सर में भाजपा की राह आसान नहीं

बड़सर उपमंडल में सियासी तपिश तेज हो गई है। पंचायती राज संस्थाओं

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:55 PM (IST)
बड़सर में भाजपा की राह आसान नहीं
बड़सर में भाजपा की राह आसान नहीं

संवाद सहयोगी, बड़सर : बड़सर उपमंडल में सियासी तपिश तेज हो गई है। पंचायती राज संस्थाओं पर काबिज होने के लिए हर घर-द्वार पर भीड़ जुटने लगी है। कोई जातिगत आधार पर जमीन मजबूत करने में जुटा है तो कोई विकास के एजेंडे के साथ मैदान में उतरा है। चुनावी समीकरण अपने पक्ष में करने के लिए बड़े सियासी दलों के समर्थित उम्मीदवार अपनी-अपनी पार्टी के एजेंडे को आगे बढ़ा कर भी वोट मांग रहे हैं, लेकिन मतदाताओं की चुप्पी ने यह तो स्पष्ट कर दिया है कि जो गांव के विकास की कसौटी पर खरा उतरेगा वही काबिज होगा।

loksabha election banner

जिला हमीरपुर के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में जिला परिषद सदस्य की चार सीटों पर सियासी समीकरण हर रोज करवट ले रहे हैं। हालांकि चुनावी मैदान में अंतिम जंग किनके बीच होगी यह तो बुधवार को नामांकन वापसी के बाद ही स्पष्ट होगा, लेकिन नामांकन दाखिल कर चुके उम्मीदवारों ने जिस जोर-शोर के साथ गांव-गांव पहुंच प्रचार अभियान छेड़ रखा है, उससे यही समीकरण बन रहे हैं कि वे नामांकन वापसी के मूड़ में नहीं हैं।

बड़सर विधानसभा क्षेत्र के चारों वार्ड में भाजपा से संबंधित कुछ नाराज उम्मीदवारों ने जो हुंकार भरी है उसके शांत होने के आसार कम ही हैं। ऐसे में भाजपा को चारों सीटें कब्जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हालांकि बिना किसी राजनीतिक दल के समर्थन के चुनाव में उतरे प्रत्याशियों के पीछे हटने के आसार बने हुए हैं।

दोनों प्रमुख पार्टियां भाजपा और कांग्रेस पूरी तरह से जुट चुकी हैं। इन दोनों प्रमुख दलों के बीच से कुछ आजाद उम्मीदवार भी मैदान में उतर चुके हैं। उनका पूरा ध्यान अपने नेता के चुनावी एजेंडे के साथ आगे बढ़ने का है। जहां तक उनके समर्थन का सवाल है तो भितरघात की संभावनाएं काफी प्रबल नजर आ रही हैं। कुल मिलाकर सियासी दलों के समर्थित उम्मीदवारों की राह आसान नहीं दिख रही। जोड़-तोड़ का एजेंडा भी बड़सर, बिझड़ी, दांदडू और सौर में अभी तक सिरे नहीं चढ़ पाया है। जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आएगा कई समीकरण बनते-बिगड़ते दिखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.