Move to Jagran APP

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में छाए हमीरपुर के खिलाड़ी

संवाद सहयोगी हमीरपुर जिला हमीरपुर पैरा-स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के दिव्यांग खिलाड़ियों ने धम

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 12:46 AM (IST)
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में छाए हमीरपुर के खिलाड़ी
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में छाए हमीरपुर के खिलाड़ी

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला हमीरपुर पैरा-स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के दिव्यांग खिलाड़ियों ने धर्मशाला में आयोजित छठी राज्यस्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता में हमीरपुर जिले के विभिन्न श्रेणियों के 35 दिव्यांगों ने विभिन्न खेलों में भाग लेकर पदक हासिल किए।

loksabha election banner

अणु की दीपिका ने महिला वर्ग की लोको मोटर श्रेणी टी-46 की 800,100 तथा 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण, साक्षी ने वीआ श्रेणी की 100 मीटर दौड़ में तृतीय स्थान हासिल किया। पुरुष वर्ग में अमन ने तीन स्वर्ण, एक रजत, व्हील चेयर कैटेगरी में राजन ने एक स्वर्ण, दो रजत पदक जीते हैं। आदर्श शर्मा ने दो रजत व एक कांस्य पदक जीता है। जोगिंद्र सिंह ने डिस्कस थ्रो में एक स्वर्ण, शाटपुट में रजत व ऊंची कूद में रजत पदक जीता। शगुन ने शाटपुट की टी -47 कैटेगरी में स्वर्ण, जैवलिन थ्रो में भी पदक जीता है।

बी दृष्टिबाधित श्रेणी के पुरुष वर्ग की 100 मीटर दौड़ में विकास शर्मा ने स्वर्ण, उनके छोटे भाई सौरव शर्मा ने 15 मीटर में स्वर्ण पदक जीता है। परमजीत ने 100 मीटर दौड़ में व शाट पुट में रजत पदक जीते हैं। राणा ने 1500 मीटर में रजत व डिस्कस थ्रो में रजत, पुरुष वर्ग की इसी श्रेणी में रिपल ने रजत पदक जीता है। पावर लिफ्टिग के पुरुष वर्ग में राजन ने रजत व शाटपुट में स्वर्ण पदक जीता। हमीरपुर जिला पैरा- स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के महासचिव सफल डोगरा ने बताया कि हमीरपुर के दिव्यांगों ने शानदार प्रदर्शन करके हमीरपुर जिले का नाम पूरे हिमाचल प्रदेश में रोशन किया है। सफल डोगरा ने हिमाचल प्रदेश पैरा- स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के संस्थापक व महासचिव ललित ठाकुर व जिला कांगड़ा पैरास्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र राणा का भी दिव्यांगों के लिए राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का सफल आयोजन व सुव्यवस्था करने के लिए सहयोग दिया। हमीरपुर पैरा स्पो‌र्ट्स के अध्यक्ष डा. रविकांत व राजेन्द्र सिपहिया ने हमीरपुर के जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी का आभार जताया। हमीरपुर प्रभारी सुनीता देवी, प्रदीप शर्मा ,अनिल कुमार, चुन्नीलाल ने सफल आयोजन के लिए बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.