Move to Jagran APP

दक्षिणी खंड की टीम सर्वश्रेष्ठ

पुलिस मैदान धर्मशाला में हुई 50वीं पुलिस स्पो‌र्ट्स मीट में दक्षिणी खंड को ओवरऑल बेस्ट टीम के खिताब से नवाजा गया। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में हालांकि दक्षिणी खंड की कोई भी टीम फाइनल मैच नहीं जीत सकी, लेकिन दक्षिणी खंड ने चार विभिन्न स्पर्धाओं में उपविजेता का खिताब जीता।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 06:48 PM (IST)
दक्षिणी खंड की टीम सर्वश्रेष्ठ
दक्षिणी खंड की टीम सर्वश्रेष्ठ

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : पुलिस मैदान धर्मशाला में आयोजित 50वीं पुलिस स्पो‌र्ट्स मीट में दक्षिणी खंड की टीम सर्वश्रेष्ठ रही। प्रतियोगिताओं में हालांकि दक्षिणी खंड की कोई भी टीम फाइनल मैच नहीं जीत सकी, लेकिन चार मुकाबलों में उपविजेता रही है। मीडिया संयोजक आइपीएस बिमल गुप्ता ने बताया कि फुटबॉल के फाइनल में उत्तरी खंड ने सेंट्रल यूनिट को हराया। वालीबॉल का फाइनल सेंट्रल रेंज ने साउथ रेंज को हराकर जीता, जबकि बास्केटबॉल में सेंट्रल रेंज ने साउथ रेंज को पराजित किया। हैंडबॉल में सेंट्रल यूनिट ने सेंट्रल रेंज को पराजित किया, जबकि कबड्डी में सेंट्रलर यूनिट ने साउथ रेंज को परास्त कर खिताबी जंग अपने नाम की। एथलीट में उत्तरी खंड ने साउथ रेंज को हराया।

loksabha election banner

....................

बनगढ़ और पंडोह बेस्ट बटालियन

वर्ष 2017-18 के दौरान बेहतर कार्य करने पर प्रथम आइआरबीएन बनगढ़ व तृतीय आइआरबीएन पंडोह को संयुक्त रूप से बेस्ट बटालियन की ट्रॉफी से नवाजा गया। कमांडो प्रतियोगिता की ट्रॉफी सेंट्रल यूनिट ने हासिल की, जबकि मोटर परिवहन और रखरखाव में सेंट्रल रेंज को बेस्ट घोषित किया गया। बेस्ट थाने का खिताब सुंदरनगर पुलिस थाना को सौंपा गया।

......................

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छाई सेंट्रल यूनिट

सांस्कृतिक कार्यक्रम में सेंट्रल यूनिट को बेस्ट आंका गया, जबकि कंप्यूटर एवेयरनेस में भी सेंट्रल यूनिट को विजेता घोषित किया गया। कम्युनिकेशन में नॉर्थ रेंज के विपन शर्मा, डॉग स्क्वायड में सेंट्रल यूनिट के दीप शर्मा और निस्वार्थ वर्षभर में अव्वल रहे। जांच के लिए वैज्ञानिक सहायक उपकरणों के प्रयोग के लिए साउथ रेंज के एसआइ शिवराम किशन और एंटी सबोटैग चेक में सेंट्रल यूनिट के खुशवंत ¨सह, फोटोग्राफी में सेंट्रल यूनिट के पंकज शर्मा और वीडियोग्राफी में साउथ रेंज के सुनील कुमार को विशेष आंका गया।

......................

एथलेटिक्स में ये रहे विजेता

पुरुषों की 100 मीटर दौड़ में साउथ रेंज के भानू ने प्रथम स्थान हासिल किया। इसके अलावा नॉर्थ रेंज के राजन ने दूसरा और सेंट्रल यूनिट के चेतन ने तीसरा स्थान हासिल किया। 10 किलोमीटर पुरुषों की क्रॉस कंट्री में नार्थ रेंज के राकेश कुमार प्रथम, सेंट्रल रेंज के अमनदीप द्वितीय और सेंट्रल यूनिट के संदीप कुमार तीसरे स्थान पर रहे। हाई जंप में संदीप कुमार प्रथम, कृष्ण कुमार द्वितीय और कोमल चंद तृतीय रहे। लॉन टेनिस में एएसपी शमशेर ¨सह, अधिकारी वर्ग की लॉन टेनिस में एएसपी समशेर ¨सह ने एसपी रमेश छाजटा को पराजित किया। बैड¨मटन में एएसपी प्रवीन धीमान ने एएसपी संदीप लखनपाल को पराजित किया। बैड¨मटन के डबल मुकाबले में एएसपी प्रवीन धीमान और डीएसपी सुरेंद्र शर्मा की जोड़ी ने एएसपी भूपेंद्र कंवर और डीएसपी विकास धीमान को पराजित किया। विजेता प्रतिभागियों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.