Move to Jagran APP

आश्वासनों की चक्की में पिस गए अरमान

कमलजीत डाडासीबा सड़कें भाग्यरेखाएं होती हैं लेकिन अगर इनकी हालत ही बदहाल हो तो वि

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 05:16 AM (IST)
आश्वासनों की चक्की में पिस गए अरमान
आश्वासनों की चक्की में पिस गए अरमान

कमलजीत, डाडासीबा

loksabha election banner

सड़कें भाग्यरेखाएं होती हैं, लेकिन अगर इनकी हालत ही बदहाल हो तो विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना स्वभाविक है। यहां हम बात कर रहे हैं आरा चौक से वाया गुरनवाड़ लग स्वांता संपर्क मार्ग की। यह मार्ग पिछले पांच साल से दयनीय स्थिति में है। कोलतार गायब हो चुकी है और सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं। ग्रामीणों के घरों तक वाहन पहुंचाने के अरमान विभागीय आश्वासनों की चक्की में पिस गए हैं।

ग्रामीणों मलकीत सिंह, संजीव कुमार, कुलदीप कुमार, मुंशीराम, शंभू राम, सत्य देवी, विमला देवी व कौशल्या देवी ने बताया कि विभाग इस मार्ग की सुध नहीं ले रहा है। उन्होंने विभाग से गुहार लगाई है कि मार्ग की जल्द से जल्द मरम्मत की जाए। यह संपर्क मार्ग करीब तीन किलोमीटर है लेकिन पांच साल से इसकी मरम्मत नहीं हो पाई है।

---------------------

सड़क की हालत काफी खराब है। इस पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। मरम्मत के लिए ऑनलाइन शिकायत भी की लेकिन नतीजा शून्य ही रहा।

अभिनंदन ठाकुर

....................

सड़क की हालत पिछले पांच साल से दयनीय है। लोक निर्माण विभाग किसी अनहोनी के इंतजार में है। विभाग को चाहिए कि जल्द संपर्क मार्ग की मरम्मत करे।

-विनोद शर्मा

..................

यह रास्ता बाबा कांशीराम के पैतृक घर को भी जाता है पर विभाग ने आज तक इसकी मरम्मत नहीं करवाई है। गांव में जब कोई बीमार होता है तो मरीज को अस्पताल पहुंचाने में दिक्कत होती है।

-रजत सूद

..................

मार्ग से कोलतार गायब हो चुकी है। ग्रामीणों को घरों तक पहुंचने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। विभाग को जल्द से जल्द मरम्मत के लिए कदम उठाना चाहिए।

-परीक्षित शर्मा।

......................

सड़क में अक्टूबर में कोलतार डाली जाएगी। पंचायत गुरनवाड़ के वार्ड चार में संपर्क मार्ग पर इंटरलाक टाइलें डाली जाएंगी।

-अनिल शर्मा, सहायक अभियंता लोनिवि डाडासीबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.