Move to Jagran APP

आलू चिप्स फैक्ट्री खोलने के लिए प्रयासरत

हिमाचल सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा हो चुका है ।विधानसभा चुनाव में नगरोटा बगवां क्षेत्र से अरुण मेहरा कांग्रेस के दिग्गज नेता जी एस बाली को हराकर पहली बार विधानसभा की दहलीज पर पहुंचे । विधानसभा क्षेत्र में आलू चिप्स की फैक्ट्री खोलना सपना है जिसे साकार करने के लिए विधायक प्रयत्नशील हैं इसी के मद्देनजर बजट में 5 लाख का प्रावधान भी किया गया है। एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर दैनि

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:39 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:39 PM (IST)
आलू चिप्स फैक्ट्री खोलने के लिए प्रयासरत
आलू चिप्स फैक्ट्री खोलने के लिए प्रयासरत

हिमाचल सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा हो चुका है। नगरोटा बगवां क्षेत्र से कांग्रेस के दिग्गज नेता जीएस बाली को हराकर पहली बार विधानसभा की दहलीज पर पहुंचे भाजपा के अरुण मेहरा की चर्चा प्रदेशभर में हुई। विधानसभा क्षेत्र में आलू चिप्स की फैक्ट्री खोलना विधायक अरुण मेहरा का सपना है। वह इसे साकार करने के लिए प्रयत्नशील हैं। इसके लिए पांच लाख का बजट प्रावधान भी हो गया है। एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर 'दैनिक जागरण' ने विधायक अरुण मेहरा से बातचीत की, पेश हैं मुख्य अंश :

loksabha election banner

एक साल के कार्यकाल से कितने संतुष्ट हैं?

-मैं एक साल के कार्यकाल से संतुष्ट ही नहीं बल्कि अति संतुष्ट हूं। उपलब्धियों भरे इस साल में क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं। जनता की समस्याएं दूर करने के लिए प्रयासरत हूं।

एक वर्ष में कितने वादे पूरे किए?

-वादों से बढ़कर कार्य किया गया। चुनाव घोषणा पत्र में जिन वादों का जिक्र तक नहीं किया गया था उन्हें भी जनता को समर्पित किया गया। विकास की लहर आम जनता द्वारा महसूस की जा रही है।

कोई बड़ी योजना जो मंजूर करवाई?

-चंगर क्षेत्र के लोगों को घर-द्वार उच्च कोटि की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए बाबा बडोह में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोला गया। इसमें 50 बिस्तर की व्यवस्था भी की गई। आलू चिप्स की फैक्ट्री लगाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा बजट में पांच लाख का प्रावधान किया गया है।

-विधानसभा में कितने मुद्दे उठाए?

-कांग्रेस कार्यकाल में निर्मित ओबीसी भवन का मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया जिसको लेकर मुख्यमंत्री द्वारा जांच के आदेश भी जारी किए गए।

जनता को कितना समय दे पाते हैं?

-आम जनता से मिलने के लिए कोई समय निर्धारित नहीं है। सुबह से शाम तक लोगों के बीच ही रहता हूं। कोई भी जब मर्जी आकर मिल सकता है।

खुद को 10 में से कितने नंबर देंगे?

-विधायक को नंबर जनता देती है। एक साल में जो विकास की इबारत लिखी गई उसके मद्देनजर 10 में से 10 नंबर जनता द्वारा दिए गए हैं।

------------

निराशानक रहा विधायक का एक साल

पूर्व विधायक जीएस बाली का कहना है कि विधायक का एक साल का कार्यकाल निराशाजनक रहा है। विधायक के साथ-साथ प्रदेश की भाजपा सरकार भी आम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में विफल रही है। कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हुई योजनाओं पर भाजपा के मुख्यमंत्री व विधायक द्वारा अपने नाम के फट्टे लगाकर झूठी वाहवाही लूट रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र में अभी तक कुछ नया नहीं हुआ। पुरानी योजनाओं को भी ठीक ढंग से आगे नहीं बढ़ाया जा रहा। विधायक के एक वर्ष के कार्यकाल पर जीएस बाली से 'दैनिक जागरण' की बातचीत के अंश :

विधायक के एक साल के कार्यकाल से संतुष्ट हैं?

-विधायक का एक साल का कार्यकाल निराशाजनक रहा। मैं तो क्या आम जनता ही असंतुष्ट नजर आ रही है।

जो वादे किए गए थे कितने पूरे हुए?

-चुनाव के समय आम जनता से किए गए वादे भुला दिए गए। आम जनता को गुमराह करने के लिए झूठे वादे तो कर दिए गए परंतु अमलीजामा पहनाना विधायक लिए मुश्किल हो रहा है।

कोई नई योजना क्षेत्र में शुरू हुई?

-विधानसभा क्षेत्र में नई योजना शुरू करना तो दूर कांग्रेस कार्यकाल में जो योजनाएं चलाई जा रही थीं उन्हें भी ढंग से आगे नहीं बढ़ाया जा रहा।

क्या विधायक आम लोगों के बीच आते हैं?

-इसका जवाब आम जनता बेहतर दे सकती है क्योंकि विधायक का आम जनता के बीच जाना तो दूर जरूरत पड़ने पर फोन तक नहीं उठाया जाता, जिस वजह से आम जनता के साथ दूरी बढ़ती जा रही है।

विधानसभा में क्षेत्र की आवाज गूंजी?

-विधानसभा में कोई विशेष मुद्दा नहीं उठाया गया जिस वजह से एक साल में विधानसभा क्षेत्र विकास की दृष्टि से पिछड़ता गया।

विधायक को 10 में से कितने नंबर देंगे?

-विधायक को आम जनता ने ही शून्य दे दिया है। विधायक पूर्ण रूप से असफल साबित हुए हैं।

--------

-प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.