Move to Jagran APP

खाते में 10 हजार रखें पांच लाख का बीमा पाए

मौजूदा समय में बैंक की 24 शाखाएं हैं। तीनों जिलों की शाखाओं में बैंक के ऋण, सेविंग, एफडी व आरडी के करीब 10 हजार खाते हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 11 Aug 2017 02:57 PM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2017 11:29 AM (IST)
खाते में 10 हजार रखें पांच लाख का बीमा पाए
खाते में 10 हजार रखें पांच लाख का बीमा पाए

धर्मशाला, मुनीष गारिया। द कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सीमित सेविंग खाताधारकों को नि:शुल्क एक से पांच लाख रुपये तक की बीमा सुविधा मिलेगी। सेविंग खाताधारकों को बीमा का लाभ प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार की किस्त नहीं देनी होगी। बैंक से नि:शुल्क बीमा की सुविधा मिलेगी। यही नहीं, ऋण खाताधारकों को भी बीमा की सुविधा मिलेगी। हालांकि ऋणधारकों को बीमा की सुविधा के लिए हर माह एक न्यूनतम किस्त देनी होगी। यह बात अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है कि उन्हें कितनी किस्त देनी होगी। कम से कम किस्त का प्रस्ताव बैंक प्रबंधन ने सरकार को भेजा है, जिस पर मुहर लगना शेष है।

prime article banner

बीमा सुविधा का लाभ बीमारी से लेकर दुर्घटना एवं मृत्यु सभी मामलों में मिलेगा। द कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंकसीमित की प्रदेश के तीन जिलों कांगड़ा, ऊना व हमीरपुर में शाखाएं चल रही हैं। मौजूदा समय में बैंक की 24 शाखाएं हैं। तीनों जिलों की शाखाओं में बैंक के ऋण, सेविंग, एफडी व आरडी के करीब 10 हजार खाते हैं। सेविंग खातोंधारकों को दुर्घटना, बीमारी व मृत्यु की सूरत में एक लाख रुपये बीमा का लाभ प्राप्त करने के लिए अपने खाते में कम से कम तीन हजार रुपये रखने ही होंगे। इसके अलावा छह हजार रुपये लगातार रखने पर दो लाख रुपये व पांच लाख रुपये का लाभ लेने के लिए खाताधारक को अपने खाते में कम से कम 10 हजार रुपये रखने होंगे। 

खाताधारक के खाते से बीमा की एवज में किसी भी तरह के पैसे नहीं काटे जाएंगे। उधर द कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सीमित के महाप्रबंधक ओम प्रकाश ने बताया कि सेविंग खाताधारकों के लिए बीमा की स्लैप बना दी गई हैं, लेकिन ऋण खाताधारकों को बीमा सुविधा देने के लिए प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही ऋण धारकों को भी बीमा सुविधा मिल जाएगी। ऋण खातों से भी बहुत कम किस्त काटी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK