Move to Jagran APP

चुनावी बेला में जख्म न दें अनदेखी के गड्ढे

नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला में विकास की रफ्तार में अनदेखी के गड्ढे जनता को परेशान करने लगे है। नगर पंचायत के गठन को चार साल पूरे हो चुके है। अब जब चुनावी वर्ष है तो बीते चार सालों की कारगुजारी को लेकर जनता में चर्चाए आरंभ हो गई है। इनमें नगर पंचायत की उपलब्धियां कम और कमियां ज्यादा चर्चाओं में है। हालांकि इन चार साल में कुछ काम नगर पंचायत ने कराए है लेकिन जनता उनसे प्रसन्न नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:20 AM (IST)
चुनावी बेला में जख्म न दें अनदेखी के गड्ढे
चुनावी बेला में जख्म न दें अनदेखी के गड्ढे

मुनीश सूद, पपरोला

loksabha election banner

नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला में विकास की रफ्तार में अनदेखी के गड्ढे जनता को परेशान करने लगे हैं। नगर पंचायत के गठन को चार साल पूरे हो चुके हैं। अब जब चुनावी वर्ष है तो बीते चार साल की कारगुजारी को लेकर जनता में चर्चा शुरू हो गई है।

नगर पंचायत की उपलब्धियां कम और कमियां ज्यादा चर्चा में हैं। हालांकि चार साल में कुछ काम नगर पंचायत ने करवाए हैं लेकिन जनता प्रसन्न नहीं है। अब भी बहुत सारे काम बाकी हैं जिनका चुनावी साल में पूरा हो पाना मुश्किल है। नगर पंचायत के कुछ वार्डो में रास्ते तो बने हैं लेकिन अधिकांश की हालत खस्ता है। इनमें पड़े गड्ढों के कारण लोगों को हर समय इनमें गिरने का भय सताता रहता है। जरा सी बारिश के बाद गड्ढे पानी से भर जाते हैं। इसके बाद दोपहिया वाहनों को यहां से ले जाना कठिन हो जाता है। गड्ढों में जमा पानी वाहनों के आने से राह चलते लोगों पर गिरता है। बदतर रास्तों की हालत एक कस्बे की ही नहीं है, करीब नगर पंचायत के हर वार्ड की हालत ऐसी ही है। हालांकि बीच में कुछ टेंडर लगे भी लेकिन रद हो गए। अब दोबारा से कुछ कार्यो के टेंडर हुए हैं। कुछ रास्तों के टेंडर जलशक्ति विभाग को भी दिए हैं जबकि कुछेक ऑनलाइन भी किए जाएंगे। अब देखना है कि आचार संहिता लगने के पहले कितने टेंडर लगते हैं और कितना काम होता है। कुछ कार्य विधायक की निधि से भी डाले गए हैं। बचे पांच-छह माह में नगर पंचायत कितने कार्यो को पूरा करवा पाती है नहीं यह देखने वाली बात है।

.....................

जल्द नगर पंचायत में विकास कार्य शुरू होंगे। शिवरात्रि महोत्सव के बाद विकास पर ध्यान दिया जाएगा।

-रुचि कपूर, चेयरपर्सन, नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला

....................

नगर पंचायत के सचिव का कार्यभार हाल ही में मिला है। विकास कार्यो को समय रहते पूरा किया जाएगा।

-छवि नांटा, एसडीएम व नगर पंचायत सचिव

......................

नगर पंचायत को सभी कार्य जल्द पूरे करने चाहिए। विशेषकर जहां रास्तों की हालत खराब है, उस पर सबसे पहले ध्यान दिया जाना चाहिए।

-मीनाक्षी

.................

जिन रास्तों की हालत ज्यादा खराब है उनका कार्य प्राथमिकता पर किया जाना चाहिए। वैसे भी चुनावी साल है और इस दिशा में ध्यान दिया जाना चाहिए।

-कुसुम

.................

नगर पंचायत के ज्यादातर रास्तों की हालत बहुत खराब है और इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस ओर जल्द कदम उठाया जाना चाहिए।

-प्रदीप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.