Move to Jagran APP

ट्रंप प्रशासन से विशेष समन्वयक नियुक्त करने का आग्रह

निर्वासित तिब्बतियों की ओर से अमेरिका के लिए उनका आभार जताने व उनकी अभिव्यक्ति को सुनने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। थैंक यू अमेरिका नामक इस कार्यक्रम की शुरुआत खेंपो समुदाय द्वारा विश्व शांति के लिए प्रार्थना और अमेरिकी और तिब्बती राष्ट्रगान के साथ हुई। इस कार्यक्रम में अमेरिकी सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने तिब्बतियों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा उनके आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि जब तक हम बहादुरी के साथ काम नहीं करते हैं, तब हम अ

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:18 PM (IST)
ट्रंप प्रशासन से विशेष समन्वयक 
नियुक्त करने का आग्रह
ट्रंप प्रशासन से विशेष समन्वयक नियुक्त करने का आग्रह

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : निर्वासित तिब्बती सरकार ने अमेरिका का आभार जताने के लिए बुधवार को 'थैंक्यू अमेरिका' कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (सीटीए) के अध्यक्ष डॉ. लोबसांग सांग्ये विशेष रूप से मौजूद रहे। इस दौरान डॉ. सांग्ये ने ट्रंप प्रशासन से तिब्बती समुदाय से विशेष समन्वयक नियुक्त करने का आग्रह किया। कार्यक्रम की शुरुआत विश्व शांति के लिए प्रार्थना के साथ हुई।

loksabha election banner

इस अवसर पर अमेरिकी सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने तिब्बतियों की ओर आजादी के लिए छेड़े गए आंदोलन का समर्थन किया। नैंसी पेलोसी तिब्बत की आजादी के लिए हमेशा तिब्बतियों का समर्थन करती आई हैं। वे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल को लेकर मैक्लोडगंज में भी आ चुकी हैं। इस दौरान डॉ. सांग्ये ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अमेरिका में तिब्बती मुद्दों के समाधान के लिए विशेष समन्वयक नियुक्त करने का आग्रह किया, क्योंकि 2017 से यह पद खाली है। उन्होंने कहा कि तिब्बत और तिब्बतियों का अमेरिका सच्चा दोस्त है। इस दौरान धर्मगुरु दलाईलामा का वीडियो संदेश भी प्रसारित किया गया। कार्यक्रम में हाउस और सीनेट के कर्मचारियों, अमेरिका में तिब्बती संघों के प्रतिनिधियों, चीनी बुद्धिजीवियों व विद्वानों सहित राजनीतिक पृष्ठभूमि के करीब 200 लोगों ने भाग लिया। जेम्स मैलोनी संसद सदस्य कनाडा ने भी आयोजन में भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.