Move to Jagran APP

जसूर में बनेगा आधुनिक अंतरराज्यीय बस स्टैंड

विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि जसूर में आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jan 2018 12:28 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2018 12:28 AM (IST)
जसूर में बनेगा आधुनिक अंतरराज्यीय बस स्टैंड
जसूर में बनेगा आधुनिक अंतरराज्यीय बस स्टैंड

संवाद सूत्र, जसूर : विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि व्यापारिक कस्बा जसूर में राष्ट्रीय राजमार्ग पठानकोट-मंडी स्थित पथ परिवहन निगम की कर्मशाला में अंतरराज्यीय बस स्टैंड बनाना पहली प्राथमिकता में है। इसके लिए मुख्यमंत्री से चर्चा की गई है। उम्मीद है कि शीघ्र ही जसूर में उक्त स्थल पर आधुनिक बस स्टैंड बनेगा। विधायक शनिवार को निगम की उक्त कर्मशाला के 83 कनाल में फैले विशाल परिसर का निरीक्षण करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे के साथ सटा 83 कनाल भूमि का परिसर निगम के लिए न केवल कमाऊ पूत बनकर साबित होगा, बल्कि इसमें करीब 100 दुकानों का शॉपिंग कांप्लेक्स बनाकर लोगों को स्वरोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। ऐसे में निगम की आमदनी के साथ रोजगार के द्वार भी खुलेंगे।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि पूर्व काग्रेस सरकार के कार्यकाल में उक्त कर्मशाला की अनदेखी की गई। ऐसे में कर्मशाला मात्र रिसोल टायर बनाने व मात्र रिपेयर वर्क की ही बनकर रह गई है, जबकि अब करोड़ों रुपये की बहुमूल्य भूमि निगम को आर्थिक संकट से उभारने में संजीवनी बनेगी। पूर्व सरकार की नीतियों की वजह से निगम भारी घाटे में चल रहा है। इसके चलते कर्मचारियों को न केवल वेतन के लाले पड़े, बल्कि सेवानिवृत्त कर्मियों के अधिकांश भुगतान भी रुके हैं।

पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार निगम को घाटे से उभारने तथा प्रदेश के विकास के लिए संकल्पित है। इसके लिए संसाधनों को आय का साधन बनाने की आवश्यकता है। नेशनल हाइवे पर निगम की भूमि को कमर्शियल बनाकर इससे निगम की आमदनी बढाने की योजना भी विचाराधीन है। इस दौरान निगम की कर्मशाला में पीस मील व अनुबंध कर्मियों ने विधायक को समस्याएं भी बताई। इस पर विधायक ने आश्वासन दिया कि समस्याओं को प्रदेश सरकार के समक्ष रखकर समाधान करवाया जाएगा। इससे पूर्व निगम के डीएम सुभाष सहित कर्मशाला के कर्मचारियों ने विधायक का भव्य स्वागत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.