Move to Jagran APP

चंबा के मुख्य बाजार, जनसाली व बनगोटू में पेयजल आपूर्ति ठप

शहर के जनसाली बनगोटू व मुख्य बाजार में पेयजल आपूर्ति ठप होने से हजार

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 04:27 PM (IST)
चंबा के मुख्य बाजार, जनसाली व बनगोटू में पेयजल आपूर्ति ठप
चंबा के मुख्य बाजार, जनसाली व बनगोटू में पेयजल आपूर्ति ठप

संवाद सहयोगी, चंबा : शहर के जनसाली, बनगोटू व मुख्य बाजार में पेयजल आपूर्ति ठप होने से हजारों उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। इसका कारण यह है कि सरौथा मुख्य स्त्रोत के पास पानी की सप्लाई की लाइन बाधित हो गई है। इस वजह से दो दिन से पानी की सप्लाई ठप है। शहर को सरौथा, गुलियाणी और गागला पेयजल स्त्रोतों से पानी की सप्लाई आती है। हालांकि गागला से पानी की आपूर्ति जारी रही है। ऐसे में हरदासपुरा और मुगला में पेयजल सप्लाई पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, लेकिन सरौथा में लोगों को समस्या झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

चंबा शहर में सुबह और शाम लोगों को 80 लाख लीटर पानी की आपूर्ति की जाती है। इसके लिए शहर में आठ स्टोरेज टैंक स्थित हैं। इसमें बज्रेश्वरी मंदिर के नजदीक 16.50 लाख लीटर क्षमता, 4.50 लाख लीटर, 50 हजार लीटर और तीन लाख लीटर के टैंक हैं। वहीं चामुंडा देवी मंदिर के साथ 4.50 लाख लीटर, मिडा में आठ लाख लीटर, सूही मढ़ में 7.50 लीटर और अस्पताल परिसर के साथ एक लाख लीटर का स्टोरेज टैंक बनाए गए हैं। मुख्य स्रोत में दिक्कत आने से जनसाली, बनगोटू व मुख्य बाजार के लिए पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। स्थानीय लोगों राजीव कुमार, जगदीश चंद, नरेश कुमार, आत्मा राम और दलीप कुमार ने बताया कि दो दिन से शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति बाधित रही। इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

-----------------

मुख्य स्रोत सरौथा के पास पाइप लाइन में कुछ समस्या आई है। इसकी सूचना मिलने के बाद विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर पानी की सप्लाई को सुचारू करवाने का कार्य शुरू कर दिया है। जल्द ही शहरवासियों के लिए पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी।

-जितेंद्र कुमार, सहायक अभियंता, जल शक्ति विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.