Move to Jagran APP

1200 भक्तों ने भलेई माता मंदिर में भरी हाजिरी

चौथे शारदीय नवरात्र में मंगलवार को भद्रकाली भलेई माता मंदिर में 1200 भक्तों ने शीश नवाकर मां का आशीर्वाद लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:30 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:30 AM (IST)
1200 भक्तों ने भलेई माता मंदिर में भरी हाजिरी
1200 भक्तों ने भलेई माता मंदिर में भरी हाजिरी

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चौथे शारदीय नवरात्र में मंगलवार को भद्रकाली भलेई माता मंदिर में 1200 भक्तों ने शीश नवाकर मां का आशीर्वाद लिया। मंगलवार तड़के से ही भक्त मां के दर्शन करने के लिए पहुंचने शुरू हो गए थे। यह क्रम देर शाम तक चलता रहा।

prime article banner

मंदिर में भक्तों ने लंबी कतार में खड़े होकर बारी-बारी मां के दर्शन किए। कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालना करते हुए भक्तों ने गर्भगृह के बाहर से मां का आशीर्वाद लिया। लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करवाने व मास्क पहनाने के लिए मंदिर प्रबंधक समिति के स्वयंसेवी व पुलिसकर्मी मंदिर में तैनात हैं। मंदिर में पहुंच रहे भक्त भी कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा मानदंडों का पालन कर रहे हैं। मंदिर में भक्तों को न तो तिलक लगाया जा रहा है और न ही उन्हें प्रसाद दिया जा रहा है। मंदिर में प्रसाद चढ़ाने की मनाही है। दुर्गासप्तशती पाठ का भक्तों ने मंदिर प्रबंधक समिति की ओर से विभिन्न स्थानों पर लगाए गए लाउड स्पीकर से श्रवण किया। मंदिर प्रबंधक समिति रोजाना दिन में चार-पांच बार मंदिर को सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कर सैनिटाइज करवा रही है।

मंदिर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष कमल ठाकुर ने कहा कि चौथे नवरात्र में बारह सौ भक्तों ने मंदिर में शीश नवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.