Move to Jagran APP

पर्यटकों से गुलजारी हुई डलहौजी नगरी

पर्यटन नगरी डलहौजी में शनिवार को बाजार फिर से पहले की तरह खुल गए और पर्यटकों से रौनक फिर से लौट आई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 06:43 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 06:43 AM (IST)
पर्यटकों से गुलजारी हुई डलहौजी नगरी
पर्यटकों से गुलजारी हुई डलहौजी नगरी

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में शनिवार को बाजार फिर से पहले की तरह खुल गए और पर्यटकों से रौनक फिर से लौट आई। गत दिनों एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो जाने पर व्यापारियों ने बीते वीरवार व शुक्रवार को बाजार बंद रखा था। प्रशासन द्वारा शहर को दमकल विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से सैनिटाइज करवाया गया था।

loksabha election banner

शनिवार को पर्यटन नगरी के बाजार फिर से पहले की तरह खुल गए। वहीं वीकएंड होने के चलते काफी संख्या में पर्यटक भी डलहौजी पहुंचे। शनिवार को पर्यटन नगरी की माल रोड मार्केट, सुभाष चौक मार्केट व बस स्टैंड मार्केट पूरी तरह से खुली रहीं, वहीं गांधी चौक के समीप माल रोड पर विभिन्न फूड स्टॉल भी पहले की तरह सज गए।

शनिवार को डलहौजी पहुंचे पर्यटकों ने सुबह के समय जहां आसपास के पर्यटक स्थलों को निहारा, वहीं शाम को डलहौजी के बाजारों में चहल कदमी व फूड स्टॉल्स पर तरह तरह के व्यंजनों का स्वाद लेने सहित खरीदारी भी की। शहर के पर्यटन कारोबारी पर्यटन गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहें, इसके लिए कोरोना से बचाव के सभी मानदंडों का पालन कर रहे हैं। नो मास्क नो सर्विस की नीति अपनाई जा रही है। वहीं दुकानदार स्वयं मास्क पहनकर दुकानों पर कामकाज करने सहित ग्राहकों को भी मास्क पहनने व शारीरिक दूरी की पालना करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जबकि दुकानों पर ग्राहकों के हाथों को सैनेटाईज करवाने के लिए हैंड सैनेटाईजर भी रखे हुए हैं। कहा जाए तो शहर के पर्यटन कारोबारी सुरक्षित पर्यटन गतिविधियां सुचारु रखने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.