Move to Jagran APP

स्वच्छता पर हिमालयन स्कूल के विद्यार्थियों की लघु नाटिका सबसे बढि़या

है। इसी क्रम में रविवार को लक्ष्मी नारायण मंदिर से भक्तों ने साई बाबा की पूजा-अर्चना कर पालकी यात्रा का शुभारंभ किया। साई पालकी यात्रा में साई भक्तों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। श्री साई पालकी यात्रा के दौरान साई बाबा के भजनों पर भक्त जमकर झूमे और साई बाबा की भक्ती में सराबोर नजर आए। साई बाबा के गीतों के बीच निकाली पालकी यात्रा से पूरा शहर साईमय हो गया। पालकी यात्रा शहर की परिक्रमा करते हुए गांधी चौक से होती हुई रघुनाथ मंदिर से वापस लक्ष्मी नारायण मंदिर पर समाप्त हुई। इस बीच साई पालकी का जगह-जगह लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:25 AM (IST)
स्वच्छता पर हिमालयन स्कूल के विद्यार्थियों की लघु नाटिका सबसे बढि़या
स्वच्छता पर हिमालयन स्कूल के विद्यार्थियों की लघु नाटिका सबसे बढि़या

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : बिलासपुर में संपन्न हुई 27वीं राज्यस्तरीय बाल विज्ञान प्रतियोगिता में हिमालयन पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चुवाड़ी के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय, क्षेत्र व जिला चंबा का नाम रोशन किया है। स्कूल के विद्यार्थियों ने बाल विज्ञान की विभिन्न प्रतियोगिताओं गणित ओलंपियाड, विज्ञान रिपोर्ट, विज्ञान मॉडल, साइंस एक्टिविटी तथा विज्ञान आधारित लघु नाटिका आदि में हिस्सा लिया। वहीं प्रतियोगिता दौरान स्कूल के विद्यार्थियों की स्वच्छता विषय पर प्रस्तुत विज्ञान लघु नाटिका को भी खूब सराहा गया। नाटिका की प्रस्तुति में बापू गांधी द्वारा यह कहना कि आज आजाद होने पर भी हम गंदगी की जंजीरों में जकड़े हैं। स्वच्छता में ही ईश्वर का निवास है। यह संदेश पहुंचा कर हिमालयन के छात्रों ने प्रथम स्थान हासिल किया। अब इन छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले बाल विज्ञान सम्मेलन जो कि दिल्ली में आयोजित होगा के लिए हुआ है। गौर हो कि 2012-13 में लघु नाटिका का यह पुरस्कार जिला चंबा को हासिल हुआ था। परंतु तब से वर्ष 2019 तक राज्य स्तरीय किसी भी प्रतियोगिता में जिला चंबा से जीत दर्ज नहीं करा पाया। अब हिमालयन पब्लिक स्कूल चुवाड़ी के विद्यार्थियों की इस उपलब्धि से सात वर्षो से पड़े सूखे को खत्म करने का कार्य किया है व भटियात, जिले व राज्य का नाम अंकित किया है। छात्रों की इस उपलब्धि पर स्कूल के प्रबंधक दिनेश शर्मा व प्रधानाचार्य वंदना शर्मा ने खुशी का इजहार किया है। उन्होंने विद्यार्थियों सहित अध्यापक वर्ग को भी इस जीत की बधाई दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राष्ट्रीय स्तर पर भी उनके स्कूल के विद्यार्थी जीत दर्ज करेंगे।।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.