Move to Jagran APP

नुक्कड़ नाटक से सूचना के अधिकार अधिनियम की दी जानकारी

विकास खंड सलूणी के किहार और सलूणी में वीरवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से सबंधित मां सरस्वती म्यूजीकल ग्रुप गैहरा के कलाकारों ने सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के बारे में लोंगों को विस्तृत जानकारी दी। कुलदीप सुरेश कृष्ण विपिन कांता पूजा तथा ठाकुर सिंह आदि ग्रुप के कलाकारों ने इन कार्यक्रमों में गीत-संगीत से उपस्थित लोंगों का भरपूर मनोरंजन करते हुए नुक्क्ड नाटकों के माध्यम से उपयोगी जानकारी दी। कलाकारों ने बताया कि इस कानून का आम लोग बड़ी सरलता से उपयोग कर सकते हैं। अगर किसी भी विभाग से सूचना लेनी हो तो साधारण कागज पर प्रार्थना पत्र लिख कर दस रुपये के शुल्क के साथ

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 05:23 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 05:23 PM (IST)
नुक्कड़ नाटक से सूचना के अधिकार अधिनियम की दी जानकारी
नुक्कड़ नाटक से सूचना के अधिकार अधिनियम की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, सलूणी : विकास खंड सलूणी के किहार व सलूणी में वीरवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से सबंधित मां सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप गैहरा के कलाकारों ने सूचना का अधिकार अधिनियम की जानकारी दी। कुलदीप, सुरेश, कृष्ण, विपिन, कांता, पूजा तथा ठाकुर सिंह ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों से जानकारी दी। कलाकारों ने बताया कि इस कानून का आम लोग बड़ी सरलता से उपयोग कर सकते हैं। अगर किसी भी विभाग से सूचना लेनी हो तो साधारण कागज पर प्रार्थनापत्र देकर दस रुपये के शुल्क के साथ जन सूचना अधिकारी को आवेदन करना होगा। जन सूचना अधिकारी को आवेदन की तिथि से तीस दिन के भीतर प्रार्थी को मांगी गई सूचना उपलब्ध करवानी होती है। ग्रुप प्रभारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य विभिन्न अधिनियमों की जानकारी तथा सरकार द्वारा आम जनमानस के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना है। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर, पंचायत प्रतिनिधि व अन्य मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.