Move to Jagran APP

शारीरिक दक्षता परीक्षा की सारणी में बदलाव की मांग

संवाद सहयोगी चंबा जिले के युवाओं ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा क

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 05:27 PM (IST)
शारीरिक दक्षता परीक्षा की सारणी में बदलाव की मांग
शारीरिक दक्षता परीक्षा की सारणी में बदलाव की मांग

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले के युवाओं ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की समयसारिणी में बदलाव की मांग उठाई है। चंबा के युवाओं अमित, कपिल, रोहित, पंकज, मनोज, सुनील, सुमन, राकेश, दीपक कुमार, सोनू शर्मा, नितिन कुमार, सरोज तथा शेर मोहम्मद सहित अन्य का कहना है कि पु्लिस कांस्टेबल की भर्ती की सारणी 30 अक्टूबर को प्रकाशित हुई, जिससे चंबा के युवा परेशानी में पड़ गए हैं, क्योंकि अब उनके पास भर्ती की तैयारी करने के लिए समय न के बराबर है। इतने कम समय में शारीरिक दक्षता परीक्षा की तैयारी करना काफी मुश्किल है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि 18 अक्टूबर को आई सारणी में सिरमौर और सोलन की दक्षता परीक्षा की तिथि दिसंबर माह में रखी गई है। उक्त जिलों के युवाओं को एक माह पहले ही सूचित कर दिया था। ऐसे में चंबा की सूची इतनी देर से आना व दक्षता परीक्षा का भी इतनी जल्दी आयोजन होना, यहां के युवाओं के लिए चिता का विषय बना हुआ है। युवाओं का कहना है कि जब भी भर्ती के लिए किसी तिथि का निर्धारण किया जाता है तो उसमें विशेषकर इस बात का ध्यान रखा जाना जरूरी है कि युवाओं को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके, ताकि वे भर्ती में बेहतर प्रदर्शन कर सकें, लेकिन वर्तमान समय में ऐसा होता नहीं दिख रहा है, जिससे युवाओं की चिता बढ़ी हुई है। भर्ती की तिथि निर्धारित करने व भर्ती के बीच कम से कम एक माह का समय तो अवश्य मिलना चाहिए। बहरहाल, युवाओं ने सरकार से गुहार लगाई है कि सारणी में परिवर्तन किया जाए, ताकि चंबा के युवाओं को अभ्यास का उचित समय मिल सके। पुलिस मैदान बारगाह में नौ से शुरू होगी पुलिस कांस्टेबल भर्ती

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस कांस्टेबल भर्ती की प्रक्रिया नौ से शुरू हो जाएगी। 19 नवंबर तक पुलिस ग्राउंड बारगाह में शारीरिक दक्षता एवं योग्यता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी एसपी चंबा एस. अरुल कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को उनके ग्राउंड टेस्ट के दिन मोबाइल फोन पर एसएमएस के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भर्ती को बेहतर ढंग से संपन्न करवाने को लेकर पुलिस की ओर से तमाम इंतजाम किए जाएंगे, ताकि यहां भर्ती देने के लिए पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.