Move to Jagran APP

मरेडी स्थित पंप हाउस की सफल टेस्टिग

पेयजल एवं जन स्वास्थ्य विभाग उपमंडल उदयपुर द्वारा वीरवार को मरेडी स्थित उठाऊ पेयजल योजना के तहत निर्मित पंप हाउस की विधिवत रूप से टेस्टिग की गई जो कि पूर्ण रूप से सफल रही। इस मौके पर सहायक अभियंता हमेंद्र चौणा तथा कनिष्ठ अभियंता मोहसिन खान पंप हाउस की टीम के साथ मौजूद रहे। चार करोड़ 50 लाख रुपए की राशि से निर्मित इस योजना से सुंगल पलुंई बरौर कैला हरिपुर सरोल सिढकुंड तथा सेई सहित साथ लगती पंचायतों में पिछले काफी समय से चली आ रही पानी की समस्या से निजात मिलेगी। पिछले काफी समय से पेयजल स्त्रोतों से पानी का स्तर निरंतर कम होने के क

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 04:44 PM (IST)
मरेडी स्थित पंप हाउस की सफल टेस्टिग
मरेडी स्थित पंप हाउस की सफल टेस्टिग

-योजना के तहत आठ से अधिक पंचायतों को मिलेगा लाभ

loksabha election banner

-गर्मियों के मौसम में लोगों की पेश आती हैं सबसे अधिक दिक्कतें संवाद सहयोगी, साहो : पेयजल एवं जन स्वास्थ्य विभाग उपमंडल उदयपुर द्वारा वीरवार को मरेडी स्थित उठाऊ पेयजल योजना के तहत निर्मित पंप हाउस की टेस्टिग की गई, जो कि पूर्ण रूप से सफल रही। इस मौके पर सहायक अभियंता हमेंद्र चौणा तथा कनिष्ठ अभियंता मोहसिन खान पंप हाउस की टीम के साथ मौजूद रहे। चार करोड़ 50 लाख रुपये की राशि से निर्मित इस योजना से सुंगल, पलुंई, बरौर, कैला, हरिपुर, सरोल, सिढकुंड तथा सेई सहित साथ लगती पंचायतों में पिछले काफी समय से चली आ रही पानी की समस्या से निजात मिलेगी। पिछले काफी समय से पेयजल स्त्रोतों से पानी का स्तर निरंतर कम होने के कारण पंचायतों में पानी की कमी हो रही है। विभाग ने लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए इस योजना की नींव रखी गई है। निर्धारित समय अवधि में ही इस पेयजल योजना का सफल सफल टेस्टिग होने से इन पंचायतों में पानी की कमी नहीं खलेगी। आने वाले गर्मी के दिनों में पानी की भरपूर सप्लाई होने से इन पंचायतों के लोगों को पानी संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। विशेषकर सरोल पंचायत की पानी की कमी की समस्या इस पेयजल योजना के शुरू होने से लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि उक्त पंचायतों में पानी की सबसे अधिक समस्या का सामना गर्मियों के दिनों में करना पड़ता है। लोगों का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों से पानी की कमी होने के कारण लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। ऐसे में उक्त पेयजल योजना से आने वाले समय में काफी लाभ मिलने वाला है। लोगों का कहना है कि पंप की सफल टेस्टिग से उन्हें काफी उम्मीद जगी है। उक्त पंचायतों में पानी की समस्या को ध्यान में रखते हुए इसके समाधान को लेकर उठाऊ पेयजल योजना तैयार की गई है। इसके पंप हाउस की वीरवार को टेस्टिग की गई है। टेस्टिग कामयाब रही है। विभाग की कोशिश है कि जल्द से जल्द उक्त योजना के तहत लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाया जाए, ताकि आने वाले समय में उन्हें पेयजल जैसी समस्या का सामना करने के लिए मजबूर न होना पड़े।

हमेंद्र चौणा, सहायक अभियंता आइपीएच उदयपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.