Move to Jagran APP

चंबा-भरमौर मार्ग पर चलती बस का टायर खुला, 25 यात्री थे सवार; चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Private Bus Accident चंबा-भरमौर राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर करियां बाजार में निजी बस का चलते हुए टायर खुल गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 12:40 PM (IST)
चंबा-भरमौर मार्ग पर चलती बस का टायर खुला, 25 यात्री थे सवार; चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
चंबा-भरमौर मार्ग पर चलती बस का टायर खुला, 25 यात्री थे सवार; चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

चंबा, जेएनएन। जिला चंबा में एक बड़ा बस हादसा होने से टल गया। चंबा-भरमौर राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर करियां बाजार में निजी बस का चलते हुए टायर खुल गया। अचानक बस से टायर निकल जाने से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा है सोमवार सुबह करीब 11 बजे एक निजी बस धरवाला रूट पर जा रही थी। करियां के पास अचानक बस का टायर निकल गया। चालक की सूझबूझ  से बड़ा हादसा टल गया। चालक ने बस को नियंत्रित कर लिया। चलती गाड़ी का टायर खुलने से सवारियों से भरी बस पलट सकती थी, जिससे कई लोगों को जख्‍म मिल सकते थे। अगर बस का टायर करियां से आगे खुलता तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्‍योंकि आगे मार्ग काफी संकरा है व गहरी खाई भी हैं।

loksabha election banner

बस में करीब 25 दर्जन यात्री सवार थे। गनीमत यह रही कि चालक ने समय रहते बस पर नियंत्रण पा लिया और एक बड़ा हादसा टल गया। यह निजी बस सोमवार सुबह चंबा से धरवाला के अपने नियमित रूट पर जा रही थी। हादसे के दौरान करिया बाजार में वाहनों का जाम लग गया। स्थानीय दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए तथा राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

मुख्य बाजार होने के कारण बस की रफ्तार कम थी। अगर रफ्तार अधिक होती तो बस पलट सकती थी। करीब आधे घंटे के बाद बस चालक परिचालक ने मैकेनिक बुलाकर बस को ठीक किया। इसके बाद मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। करियां के आगे धरवाला तक की भौगोलिक स्थिति के अनुसार काफी तीखे व तंग मोड़ हैं, यदि यहां बस का टायर खुलता तो गहरी खाई में गिर सकती थी।


नाकेबंदी कर की जाएगी बसों की चेकिंग
नियमित अंतराल के बाद बसों की जांच की जाती है। इसके अलावा पासिंग के दौरान भी विशेष टीम जांच के बाद ही बस को पास के जाता है। अगर ऐसी बात है तो नियमित नाकेबंदी के दौरान जांच अभियान चलाया जाएगा। -ओंकार सिंह, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, चंबा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.