Move to Jagran APP

पांगी में बिजली संकट दूर करो सरकार

संवाद सहयोगी पांगी पांगी में बिजली संकट परेशान कर रहा है। कभी कभार एक घंटा ही विद्युत

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 05:19 PM (IST)
पांगी में बिजली संकट दूर करो सरकार
पांगी में बिजली संकट दूर करो सरकार

संवाद सहयोगी, पांगी : पांगी में बिजली संकट परेशान कर रहा है। कभी कभार एक घंटा ही विद्युत आपूर्ति होती है। इससे सरकारी व गैर सरकारी काम प्रभावित हो रहे हैं। विद्युत आपूर्ति न होने से इलाके के बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। दूरसंचार व बैंकिग व्यवस्था पटरी से उतर रही है। सरकार पांगी में पांच मेगावाट का माइक्रो हाइडल प्रोजेक्ट बनवाती है तो आने वाले समय में बिजली की समस्या से निजात मिल सकती है। एसडीएम विश्रुत भारती के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन ज्ञापन में पांगी फ‌र्स्ट पंगवाल फ‌र्स्ट संस्था ने यह मांग उठाई।

loksabha election banner

संस्था के उपाध्यक्ष कृष्ण चंद ने कहा कि पांगी मुख्यालय किलाड़ में महलु नाला के तीन सौ किलोवॉट के मिनी हाईडल प्रोजेक्ट के साथ पांच मेगावाट का सेकंड स्टेज का पावर हाउस बनता है तो दिक्कत दूर हो जाएगी। पांगी में बिजली की खपत मेगावाट में है, जबकि उत्पादन किलोवाट में है। वर्ष 2021 के आरंभ से ही पांगी के किलाड़ और साच हाईडल प्रोजेक्ट में खराबी के कारण पांगी के लोगों को अंधेरे में जीवनयापन करना पड़ रहा है। सरकार की ओर से पांगी में करवाए जा रहे तमाम विकास कार्यो के टैंडर ऑनलाइन करवाए जाएं, ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

पांगी-चंबा को जोड़ने वाला सबसे नजदीक दर्रा चैंडी में सड़क निर्माण का कार्य सरकार करवाती है तो पांगी जिला मुख्यालय से दस माह तक जुड़ी रह सकती है। चंबा से हेल तक और पांगी में मिधल तक बस योग्य सड़क का निर्माण हो चुका है। हेल और मिधल के बीच 50 से 60 किलोमीटर में सड़क का निर्माण करवाना हैं। उन्होंने कहा इसके अलावा पांगी विधानसभा क्षेत्र अलग करना, पांगी में भारतीय सेवा के अधिकारी को आवासीय आयुक्त लगाना समेत छह सूत्री मांग पत्र मुख्यमंत्री को भेजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.