Move to Jagran APP

पोलिंग कर्मचारी पर प्रत्याशी के सामने वोट डालने का आरोप

उपमंडल भरमौर में पंचायती राज चुनाव से पूर्व राजनीतिक माहौल गर्मा गया

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:33 PM (IST)
पोलिंग कर्मचारी पर प्रत्याशी के सामने वोट डालने का आरोप
पोलिंग कर्मचारी पर प्रत्याशी के सामने वोट डालने का आरोप

संवाद सहयोगी, भरमौर : उपमंडल भरमौर में पंचायती राज चुनाव से पूर्व राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि भरमौर पंचायत के पूर्व प्रधान ने पोलिंग टीम के एक कर्मचारी पर प्रधान पद के प्रत्याशी के सामने वोट डालने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत एसडीएम को की गई है।

loksabha election banner

चुनाव के पहले चरण के लिए शुक्रवार को पोलिंग टीमें मतदान पूर्वाभ्यास के बाद अपने-अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना कर दी गई। इससे पूर्व पोलिंग टीम ने पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से वोट डालकर खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) कार्यालय में सील बंद कर जमा करवाए। इस दौरान ग्राम पंचायत भरमौर के पूर्व प्रधान शिव चरण कपूर ने पोलिग टीम के एक कर्मचारी पर पंचायत प्रधान प्रत्याशी के सामने वोट डालने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस दौरान कुछ फोटो भी खींचे हैं। उन्होंने इस बारे में उपमंडल अधिकारी (एसडीएम) एवं चुनाव अधिकारी के समक्ष शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत भरमौर के प्रधान पद का एक प्रत्याशी प्रभाव दिखाकर कर्मचारियों से अपने पक्ष में जबरन मतदान करवा रहा है। उन्होंने इस प्रत्याशी का नामांकन रद करने की मांग की है। उन्होंने ये फोटो उपमंडलाधिकारी भरमौर को सौंप कर तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

उक्त कर्मचारी से जब बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि वह पोस्टल बैलेट पेपर पर खंड विकास अधिकारी के हस्ताक्षर करवाकर वोट डालकर जमा करवाने के लिए कार्यालय पहुंचे थे। इस दौरान प्रत्याशी ने उनसे बातचीत की थी, लेकिन उन्होंने जबरन वोट नहीं डलवाया है।

बहरहाल, प्रशासन द्वारा उक्त मामले की जांच की बात कही गई है। अब इस मामले में किसका दावा सही निकलता है और कौन गलत साबित होता है, इसका पता तो आने वाली रिपोर्ट में ही चल पाएगा।

-----------------

इस संदर्भ में एक शिकायत पहुंची है, जिसकी जांच पंचायत निरीक्षक को सौंपी गई है। जांच के बाद मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

-मनीष सोनी, उपमंडल अधिकारी भरमौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.