Move to Jagran APP

एनएसएस स्वयंसेवियों ने ठिकाने लगाया कचरा

-कोरोना टीकाकरण व नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक संवाद सहयोगी चंबा राजक

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 04:42 PM (IST)
एनएसएस स्वयंसेवियों ने ठिकाने लगाया कचरा
एनएसएस स्वयंसेवियों ने ठिकाने लगाया कचरा

-कोरोना टीकाकरण व नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय महाविद्यालय चंबा की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई की ओर से भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता अभियान चलाया।

loksabha election banner

एनएसएस के प्रभारी अविनाश ने स्वच्छता अभियान पर बताया कि स्वयंसेवियों की ओर से राजकीय महाविद्यालय चंबा परिसर के अलावा बालू, नया बस स्टैंड व आसपास के इलाकों में सफाई अभियान चलाकर विभिन्न स्थानों पर बिखरे कचरे को ठिकाने लगाया गया, साथ ही सिगल यूज प्लास्टिक व पालीथीन को भी जमा किया गया। स्वयंसेवियों की ओर से सुलतानपुर मोहल्ला, सुलतानपुर चौक, बालू, बस स्टैंड सहित साथ लगते क्षेत्रों में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक किया। उन्होंने लोगों को कोरोना से बचने के उपाय, संक्रमण को फैलने से रोकने के तरीके, हाथ धोना, दूरी बनाकर रखना, भीड़ जमा न करना इत्यादि बातों से लोगों को जागरूक किया।

इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय चंबा के प्राचार्य डा. शिव दयाल ने कहा कि सभी भारतीयों के लिए यह गौरव का अवसर है, जब हम अपने देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे हैं। इस गौरवमयी सुअवसर पर भारत सरकार व हिमाचल सरकार के निर्देशानुसार विभिन्न प्रकार की कल्याणकारी, सृजनात्मक व गुणात्मक गतिविधियों का आयोजन लगातार किया जा रहा है, जिसमें एनएसएस स्वयंसेवियों की ओर से स्वच्छता अभियान व कोविड संबंधित जागरूकता का आयोजन करने पर सभी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर अविनाश, प्रोफेसर निशा कुमारी, स्वयंसेवियों में खेमराज, नेहा शर्मा, कल्पना शर्मा, रवीना कुमारी, संतोष, बेबी कुमारी, मुस्कान, हुगत कुमार, प्रदीप कुमार, शिवाली शर्मा, ईशा कुमारी, धर्मेंद्र ठाकुर, शिवि, वंदना कुमारी, सोनू खान, अनूप कुमार, सपना, वीना कुमारी व रीता सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.