खुशखबर : पांगी में चार पटवारियों की नियुक्ति

जिला चंबा के जनजातीय विकास खंड पांगी के लोगों को राजस्व कार्य करवाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

JagranPublish: Sun, 28 Nov 2021 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 03:52 PM (IST)
खुशखबर : पांगी में चार पटवारियों की नियुक्ति

संवाद सहयोगी, पांगी : जिला चंबा के जनजातीय विकास खंड पांगी के लोगों को राजस्व कार्य करवाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार ने पांगी में चार पटवारियों की नियुक्ति कर बड़ी राहत प्रदान की है। इससे पूर्व पांगी के आठ पटवार सर्कलों में मात्र दो पटवारी ही कार्यरत थे। उसमें से भी पुरथी के पटवारी का स्थानांतरण हो चुका था।

पांगी में पटवारियों के पद सेवानिवृत्त और व तबादलों के कारण रिक्त हुए थे। ऐसे में पटवारियों का काम कानूनगो को करना पड़ रहा था। हाल ही में प्रशिक्षण पूरा करने वाले पटवारियों की नियुक्ति के दौरान पांच पटवारियों की नियुक्ति पांगी तहसील के खाली पटवार सर्कलों में कई गई है।

स्थानीय लोगों श्रीराम, हरिलाल, रूप सिंह, सुभाष चंद्र, ईश्वरदत्त, उमेश कुमार, देसराज, छिरंग दोर्जे, सुनजीत, सुमनजीत, कुशल कुमार, जानकी नाथ, ओमनाथ, प्रीतम सिंह, रंजीता, सुनीता, कमला देवी, जमना, आशा कुमारी, शीला कुमारी, प्रेमराज, देवीचंद, चमन लाल, सुरेश कुमार तथा सुरेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार ने पटवारियों के रिक्त पदों को भरकर घाटी की जनता को बड़ी राहत दी है। इस प्रकार अन्य विभागों में खाली पदों को भी भरा जाए तो अन्य विभागों में भी काम करवाने में दिक्कतें नहीं आएगी। लोगों का कहना है कि घाटी में पटवारियों के पद कुछ समय से खाली चल रहे थे, जिस कारण राजस्व कार्यो के लिए लोगों को यहां-वहां भटकना पड़ रहा था। ऐसे में लोग बुरी तरह से परेशान होकर रह गए थे। लोग सरकार से लगातार खाली पदों को भरने की मांग कर रहे थे, जिस पर अमल करते हुए सरकार ने लोगों को राहत प्रदान की है।

----

पुर्थी, साहली, किलाड़ और धरवास के पटवारियों ने अपनी उपस्थिति दे दी है। करयास के लिए भी आदेश सरकार ने कर दिए हैं। जल्द वह भी अपना कार्यभार संभालेगा। इसके बाद लोगों को कार्य करवाने में किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

-प्रवीण कुमार शर्मा, तहसीलदार पांगी।

-----

पांगी में राजस्व विभाग में खाली पटवारियों के पदों को सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर भर दिया है। जल्द सरकार अन्य विभागों में भी खाली पदों को भरने जा रही है। सरकार द्वारा जनता की दिक्कतों का समाधान किया जा रहा है।

-जियालाल, विधायक भरमौर पांगी।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम