Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेज ओपीडी में नहीं मान रहे शारीरिक दूरी का नियम

मेडिकल कॉलेज चंबा में बीमारी का उपचार करवाने के लिए आ रहे लोग शा

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:10 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज ओपीडी में नहीं मान रहे शारीरिक दूरी का नियम
मेडिकल कॉलेज ओपीडी में नहीं मान रहे शारीरिक दूरी का नियम

संवाद सहयोगी, चंबा : मेडिकल कॉलेज चंबा में बीमारी का उपचार करवाने के लिए आ रहे लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। खासकर कॉलेज की ओपीडी (बाह्य रोगी विभाग) में लोग एक-दूसरे के संपर्क में आ रहे हैं। यहां सख्ती में ढील देने के बाद सोमवार को हालात फिर बिगड़ गए।

loksabha election banner

यहां लोग जल्दबाजी के चक्कर में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना भूल रहे हैं। मेडिकल कॉलेज की धरातल मंजिल में ओपीडी के बाहर सुबह करीब दो घंटे भीड़ लगी रही। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सूचना मिलने पर लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करवाया। सुबह 10 बजे लोग एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट समेत अन्य टेस्ट की फीस जमा करवाने के बाद उपचार के लिए एक साथ पहुंच गए। सुरक्षा कर्मियों को भी व्यवस्था सही करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। भारी भीड़ अब बेकाबू हो रही है। सोमवार को फीस काउंटर के पास भीड़ होने से कोरोना संक्रमण को न्योता दिया गया। हालांकि रविवार से प्रशासन ने शारीरिक दूरी बनाने के लिए पुलिस कर्मियों समेत सुरक्षा कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई थी। इसके बावजूद लोगों की भीड़ के आगे सारी व्यवस्था ढीली नजर आई। लोगों की लंबी लाइन कैंटीन तक पहुंच गई। चंबा में लोग चालान से बचने के लिए मास्क पहन रहे हैं, लेकिन शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण और फैलने का खतरा बना हुआ है। चंबा में अब तक कोरोना संक्रमण के 1700 से अधिक मामले सामने आए हैं। अधिकतर मामलों में कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इससे जाहिर है कि चंबा में ही लोग एक-दूसरे के संपर्क में आने से ही संक्रमित हुए हैं।

उधर, स्वास्थ्य विभाग लोगों को लगातार कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने का निर्देश दे रहा है, मगर इसका असर काफी कम दिख रहा है। चंबा में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग कड़े प्रयास कर रहा हो लेकिन धरातल पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

-----------

मेडिकल कॉलेज चंबा में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ओपीडी के बाहर सुरक्षा कर्मी की तैनाती की गई है।

-मोहन सिंह, चिकित्सा अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज चंबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.