Move to Jagran APP

पद्धर चौगान रोड की मरम्मत का काम शुरू

बनीखेत कस्बे के पद्धर चौगान रोड के जीर्णोद्धार का कार्य एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालय बनीखेत की ओर से शुरू करवा दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 07:20 AM (IST)
पद्धर चौगान रोड की मरम्मत का काम शुरू
पद्धर चौगान रोड की मरम्मत का काम शुरू

संवाद सहयोगी, डलहौजी : बनीखेत कस्बे के पद्धर चौगान रोड के जीर्णोद्धार का कार्य एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालय बनीखेत की ओर से शुरू करवा दिया गया है। गड्ढों को भरकर पैचवर्क करने का कार्य जोर शोर से किया जा रहा है।

loksabha election banner

रविवार को मार्ग पर तारलोक बिछाने का कार्य भी शुरू हो जाएगा। मालूम हो कि पद्धर चौगान रोड न तो लोक निर्माण विभाग के अधीन है और न ही प्रशासन अथवा पंचायत के। उक्त मार्ग के समीप ही एनएचपीसी का क्षेत्रीय कार्यालय व आवासीय कॉलोनियां स्थित हैं। ऐसे में 80-90वें के दशक से एनएचपीसी प्रबंधन ही सामुदायिक हित में उक्त मार्ग की देखरेख का जिम्मा संभालता आया है।

कुछ वर्ष पहले भी एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा उक्त मार्ग पर तारकोल बिछाने के साथ मार्ग पर एक स्थान पर पुलिया का निर्माण व एक स्थान पर नाले की मरम्मत करवा वहां छोटी लोहे की पुलिया का निर्माण करवाया गया था परंतु समय के साथ मार्ग फिर से जर्जर हो गया।

इसके बाद स्थानीय निवासियों, पंचायत व यूथ क्लब ने ही जहां एनएचपीसी प्रबंधन से मार्ग की दशा सुधारने के लिए तारकोल बिछाने की अपील की थी, वहीं भाजपा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष एवं मार्केट कमेटी के चेयरमैन डीएस ठाकुर ने भी सांसद किशन कपूर के माध्यम से एनएचपीसी प्रबंधन से मार्ग की मरम्मत करवा तारकोल बिछवाने का आग्रह किया था।

स्थानीय निवासियों, पंचायत, यूथ क्लब व डीएस ठाकुर के प्रयासों के बाद एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालय प्रबंधन द्वारा मार्ग पर नए सिरे से तारकोल बिछाने का कार्य करवाने का निर्णय लिया गया। ठेकेदार द्वारा सड़क को पैचवर्क कर समतल करने का कार्य किया जा रहा है। जबकि रविवार से तारकोल बिछाने का कार्य भी शुरू हो जाएगा।

एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियों व ठेकेदार कमल ठाकुर का कहना है कि तीन चार दिन में कार्य पूरा कर सड़क को चकाचक कर दिया जाएगा। वहीं स्थानीय लोगों सहित पंचायत के प्रधान अरुण राणा (अनु) व उपप्रधान एवं यूथ क्लब के अध्यक्ष विश्वजीत सिंह कालू ने एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालय बनीखेत के कार्यपालक निदेशक को धन्यवाद दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.