Move to Jagran APP

व्यापारी सख्ती से अपनाएं नो मास्क नो सर्विस की नीति

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उपमंडल प्रशासन सतर्क हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 06:15 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:15 AM (IST)
व्यापारी सख्ती से अपनाएं नो मास्क नो सर्विस की नीति
व्यापारी सख्ती से अपनाएं नो मास्क नो सर्विस की नीति

संवाद सहयोगी, डलहौजी : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उपमंडल प्रशासन सतर्क हो गया है। व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकें करके लोगों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए जागरूक करने का आह्वान किया जा रहा है। नो मास्क नो सर्विस नीति अपनाने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

prime article banner

एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह बनीखेत में व्यापारमंडल बनीखेत व बाथरी के सदस्यों व ग्राम पंचायत बनीखेत व बाथरी के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। व्यापारमंडल बनीखेत व बाथरी के सदस्यों को शॉप एक्ट की पालना करते हुए व कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए बनीखेत बाजार को रविवार को व बाथरी बाजार को मंगलवार को पूरी तरह से बंद रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए यह बहुत आवश्यक हो गया है कि सभी लोग कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें। व्यापारी नो मास्क नो सर्विस की नीति अपनाएं व दुकानों व ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइज करने के लिए सैनिटाइ्रजर अनिवार्य रूप से रखें।

दुकानों के प्रवेश पर नो मास्क नो सर्विस संबंधी सूचना के पोस्टर चस्पा किए जाएं। दुकानदार स्वयं ही जहां मास्क पहनें व शारीरिक दूरी के नियम की पालना करें, वहीं ग्राहकों को भी मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियम की पालना करने के प्रति जागरूक करें।

दोनों व्यापार मंडल व पंचायत के जनप्रतिनिधि जागरूकता कमेटियों का गठन करें। उक्त कमेटियों के स्वयंसेवी नियमित रूप से बाजारों का निरीक्षण करें व मास्क व शारीरिक दूरी की अनिवार्यता के प्रति बार-बार लोगों व दुकानदारों को जागरूक करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.