Move to Jagran APP

परिहार में पहाड़ी दरकी, ढाई घंटे अवरुद्ध रहा चंबा-पठानकोट एनएच

डलहौजी चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर वीरवार सुबह परिहार गांव के समीप पहाड़ी दरकने से एनएच पर लगभग ढाई घंटे तक यातायात जाम लगा रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 06:39 AM (IST)
परिहार में पहाड़ी दरकी, ढाई घंटे अवरुद्ध रहा चंबा-पठानकोट एनएच
परिहार में पहाड़ी दरकी, ढाई घंटे अवरुद्ध रहा चंबा-पठानकोट एनएच

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर वीरवार सुबह परिहार गांव के समीप पहाड़ी दरकने से एनएच पर लगभग ढाई घंटे तक यातायात जाम लगा रहा। एनएच प्राधिकरण की मशीनरी के मौके पर पहुंचने पर सड़क से मलबा व चट्टानें हटाकर मार्ग को दोपहर साढ़े 12 बजे बहाल किया गया।

loksabha election banner

वीरवार सुबह करीब दस बजे भारी बारिश के चलते परिहार के समीप पहाड़ी अचानक दरकने लगी और मलबे के साथ चट्टानें भी सड़क पर आ गिरीं। पहाड़ी दरकती देख मौके से गुजर रहे वाहनों के चालकों ने अपने वाहनों को कुछ दूरी पर ही सड़क किनारे खड़ा कर दिया और मलबा हटाए जाने का इंतजार करने लगे। देखते ही सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बसों व अन्य छोटे वाहनों के साथ दोपहिया वाहन भी यहां रुक गए। एनएच प्राधीकरण के अधिकारियों को पहाड़ी दरकने की जानकारी मिलने पर सुबह करीब साढ़े 11 बजे मौके पर जेसीबी पहुंची। जेसीबी के माध्यम से सड़क में गिरा मलबा हटवाकर दोपहर साढ़े 12 बजे मार्ग को बहाल करवाया गया। करीब ढाई घंटे तक यहां फंसे रहने से विभिन्न गंत्वयों की ओर जा रहे यात्रियों को जहां परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं विभिन्न रूटों की बसें को भी देरी हुई।

ज्ञात हो कि उक्त स्थान पर कुछ असर पहले भी रात के समय पहाड़ी दरकने से करीब 14 घटों तक एनएच अवरुद्ध रहा था। लिहाजा परिहार में दरक रही पहाड़ी को दरकने से रोकने हेतु एनएच प्राधीकरण को पुख्ता प्रबंध करने चाहिए। उधर एनएच प्राधिकरण के एक्सईएन दिवाकर पठानिया ने कहा कि एनएच को बहाल रखने के लिए पूरे प्रबंध हैं। मगर कई मर्तबा पहाड़ियों से ज्यादा मलबा व चटाने आ जाने के कारण मार्ग को बहाल करने में कुछ समय लग जाता है। परिहार में दरक रही पहाड़ी को दरकने से रोकने के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.