Move to Jagran APP

कॉलेज में दाखिला लेने जा रहा था ज्योति, बोलेरो में ली थी लिफ्ट

भरमौर के सुंकू की टपरी में वीरवार दोपहर बाद हुए सड़क हादसे में पांच घरों के चिराग बुझ गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 06:18 AM (IST)
कॉलेज में दाखिला लेने जा रहा था ज्योति, बोलेरो में ली थी लिफ्ट
कॉलेज में दाखिला लेने जा रहा था ज्योति, बोलेरो में ली थी लिफ्ट

मनोज ठाकुर, भरमौर

loksabha election banner

भरमौर के सुंकू की टपरी में वीरवार दोपहर बाद हुए सड़क हादसे में पांच घरों के चिराग बुझ गए। वहीं चार युवक जिदगी व मौत से जूझ रहे हैं। गांव चांगुई निवासी 18 वर्षीय ज्योति प्रकाश पुत्र कालू राम वीरवार को घर से स्कूल की तरफ निकला था। वह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खणी में पढ़ता था। इसकी 12वीं कक्षा की परीक्षा में कंपार्टमेंट आई थी तो स्कूल से प्रमाणपत्र लेकर भरमौर कॉलेज में दाखिला लेने जा रहा था। उसके साथ राहुल कुमार भी था। जब वे सुंकू की टपरी में पहुंचे तो भरमौर तक जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच बोलेरो गाड़ी आ गई, जिसमें लिफ्ट लेकर वे भरमौर के लिए निकले लेकिन अभी गाड़ी करीब पांच सौ मीटर ही आगे पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई। हादसे में तीन अन्य युवकों के साथ उनकी भी मौत हो गई।

--------------------

पैरापटि होते तो शायद बच जाती थी जान

जिसे भी हादसे के बारे में पता चला, वह दौड़ता हुआ मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंच गया। सूंकू की टपरी में जिस स्थान से बोलेरो गिरी, वहां पर कोई भी क्रैश बैरियर नहीं था। जिला चंबा की अधिकतर सड़कों पर पर्याप्त क्रैश बैरियर या पैरापिट नहीं हैं। ऐसे में जब भी कोई गाड़ी अनियंत्रित होती है तो गहरी खाई में गिर जाती है। अगर पैरापिट होते तो शायद हादसा न होता।

--------

पांच बहनों का सबसे छोटा भाई था लव कुमार

बोलेरो गाड़ी को 22 वर्षीय चालक लव कुमार चला रहा था, जो पूलन गांव का रहने वाला था। वह अपनी पांच बहनों के बाद सबसे छोटा भाई था। उसकी चार बहनों की शादी हो गई है। जबकि एक बहन व इसकी शादी अभी नहीं हुई थी। जब लव का जन्म हुआ था तो परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई थी। स्वजन भी उसकी हर इच्छा पूरी करते थे लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि एक दिन सड़क हादसे में उनका चिराग हमेशा के लिए बुझ जाएगा। सुंकू की टपरी में हुआ हादसा उम्रभर के जख्म दे गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.