Move to Jagran APP

42 रूट पर ठप रही परिवहन निगम की बस सेवा

आरएम शिमला के तबादले के विरोध में हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम चंबा के चालक-परिचालक भी सड़क पर उतर आए हैं। चंबा में चालकों-परिचालकों के हड़ताल पर जाने से चंबा में शनिवार को दोपहर ढाई बजे के बाद निगम की बस सेवा पूरी तरह से ठप रही।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 07:40 PM (IST)
42 रूट पर ठप रही परिवहन निगम की बस सेवा
42 रूट पर ठप रही परिवहन निगम की बस सेवा

संवाद सहयोगी, चंबा : आरएम शिमला के तबादले के विरोध में हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम चंबा के चालक-परिचालक भी सड़क पर उतर आए हैं। चंबा में चालकों-परिचालकों के हड़ताल पर जाने से चंबा में शनिवार को दोपहर ढाई बजे के बाद निगम की बस सेवा पूरी तरह से ठप रही। इससे करीब 42 रूट प्रभावित हुए। निगम के कर्मचारियों की ओर से अचानक बस सेवा ठप करने से विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

जिला के लोकल रूट पर जाने वाले लोगों ने तो निजी बसों में भीड़ के बीच सफर कर लिया लेकिन अंतरराज्यीय एंव राज्य के भीतर जाने वाले लोगों को बस सेवा ठप होने से वापस घर की राह पकड़नी पड़ी, जबकि कुछ दुर्गम क्षेत्रों से चंबा पहुंचे लोगों को चंबा में ही होटल व होम स्टे में ठहरना पड़ा।

उधर परिवहन मजदूर संघ चंबा के अध्यक्ष मंजीत सिंह बन्याल ने कहा कि जब तक सरकार आरएम शिमला के तबादला आदेश को रद नहीं करती तब तक वह बसें नहीं चलाएंगे। आरएम शिमला के तबादला आदेश को रद करने को लेकर चालकों परिचालकों ने चंबा बस अड्डा में जमकर नारेबाजी भी की। सरकारी बस सेवा ठप होने से अब कोरोना संकट के दौरान लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं। उधर एचआरटीसी क्षेत्रीय प्रबंधक चंबा राजन जम्वाल ने कहा कि चालकों-परिचालकों के हड़ताल पर जाने से चंबा में दोपहर करीब ढाई बजे के बाद निगम की कोई भी बस नहीं चल पाई है।

-----------------

एडवांस बुकिंग वालों को लौटाए पैसे

ढाई बजे के बाद चंबा में करीब 42 रूट पर निगम की गाड़ियां चलती हैं। इनमें करीब सात अंतरराज्यीय व जिला के भीतर चलने वाले रूट हैं जबकि अन्य लोकल रूट शामिल हैं। ढाई बजे के बाद लांग रूट की बस सेवा न चलने से जिन यात्रियों ने एडवांस बुकिग करवाई थी, निगम प्रबंधन ने उनके टिकट रद कर उन्हें पैसे वापस कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.