Move to Jagran APP

नैनीखड्ड में दो माह से खराब हैंडपंप

चंबा-पठानकोट एनएच पर नैनीखड्ड पेट्रोल पंप के समीप लगाया गया हैंडपंप बीते दो माह से खराब पड़ा हुआ है जिसे दुरुस्त करने के लिए संबंधित विभाग द्वारा अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 04:12 PM (IST)
नैनीखड्ड में दो माह से खराब हैंडपंप
नैनीखड्ड में दो माह से खराब हैंडपंप

संवाद सहयोगी, बकलोह : चंबा-पठानकोट एनएच पर नैनीखड्ड पेट्रोल पंप के समीप लगाया गया हैंडपंप बीते दो माह से खराब पड़ा हुआ है, जिसे दुरुस्त करने के लिए संबंधित विभाग द्वारा अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। इससे स्थानीय लोगों को पेयजल संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

लोगों का कहना है कि बाजार व गांव में यूं तो नल लगाए गए हैं लेकिन इनमें दिन में केवल एक बार ही पानी आता है। इस कारण हैंडपंप की काफी आवश्यकता रहती है। दुकानदारों सहित बाजार में आने वाले लोग भी इसी हैंडपंप से पानी पीकर अपनी प्यास बुझाते हैं। इसके साथ ही नैनीखड्ड गांव के लोग भी हैंडपंप से पानी भरते हैं।

कभी नल में पानी न आए तो लोग हैंडपंप पर जाकर पेयजल आपूर्ति कर लेते थे लेकिन जब से हैंडपंप खराब हुआ है, तब से लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लोगों द्वारा हैंडपंप को दुरुस्त करवाने की मांग संबंधित विभाग से कई बार की जा चुकी है। स्थानीय निवासी उषा, राधा, विमला, सुमन कुमारी सहित अन्य लोगों ने समस्या का समाधान करने की मांग की है। इस बारे में जलशक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता गौरव ठाकुर ने बताया कि हैंडपंप को दुरुस्त करवाने के लिए टेंडर लगा दिया गया है। --------

हैंडपंप के खराब होने से दुकानदारों व यहां आने वाले लोगों सहित ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। संबंधित विभाग से हैंडपंप को दुरुस्त करवाने के लिए मांग भी की है लेकिन हालात नहीं सुधरे हैं।

-बंटी, वार्ड सदस्य नैनीखड्ड वार्ड। ---------

बाजार में दुकानदारों के लिए यह हैंडपंप काफी मायने रखता है। चूंकि यहां पर दिन में केवल एक बार ही पानी आता है। ऐसे में हैंडपंप की जरूरत और बढ़ जाती है, इसलिए इसे जल्द से जल्द दुरुस्त करवाया जाए।

-कमल कुमार, स्थानीय निवासी।

----- जब तक हैंडपंप को दुरुस्त नहीं करवाया जाता है, तब तक स्थानीय लोगों की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं लेंगी। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए इसे जल्द से जल्द दुरुस्त करवाया जाना जरूरी है।

-अजय कुमार, स्थानीय निवासी।

-------

यहां पर पानी की समस्या का समाधान करने के लिए हैंडपंप स्थापित किया गया था। जब तक इसमें पानी आ रहा था, तब तक काफी लाभ मिल रहा था। वर्तमान समय में पानी न आने के कारण दिक्कतें बढ़ी हुई हैं।

-नरेश कुमार, स्थानीय निवासी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.