Move to Jagran APP

मिड डे मील पकाते समय सिलेंडर में लगी आग

संवाद सूत्र, तीसा : चुराह उपमंडल की प्राथमिक पाठशाला प्रीतमास में शुक्रवार दोपहर बाद सिलेंड

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Apr 2018 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 27 Apr 2018 05:03 PM (IST)
मिड डे मील पकाते समय सिलेंडर में लगी आग
मिड डे मील पकाते समय सिलेंडर में लगी आग

संवाद सूत्र, तीसा : चुराह उपमंडल की प्राथमिक पाठशाला प्रीतमास में शुक्रवार दोपहर बाद सिलेंडर में आग लग गई। स्कूल स्टाफ व स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। शुक्रवार को स्कूल के रसोईघर में मिड डे मील पकाया जा रहा था। इस दौरान अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। इस दौरान स्कूल में अफरातफरी मच गई। स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे छोटे-छोटे बच्चे इस घटना से सहम गए। मुख्याध्यापक ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। इस दौरान स्थानीय लोग भी वहां एकत्रित हो गए। उन्होंने सूझबूझ का परिचय देते हुए समय रहते सिलेंडर में लगी आग को बुझा दिया। जिस कारण रसोई घर में रखे सामान को कोई नुकसान नहीं हुआ। हालांकि बच्चों को रसोईघर से दूर कर दिया गया था, ताकि उन्हें कोई नुकसान न पहुंचे। इस दौरान दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। आग लगने के कारण स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को समय पर मिड मील उपलब्ध करवाने में स्कूल प्रबंधन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुंच गए, अगर आग को काबू नहीं पाया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। स्कूल में करीब 50 बच्चे हैं।

loksabha election banner

------------

रसोईघर में गैस सिलेंडर में आग लग गई थी। इस पर समय पर काबू पा लिया गया, जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ। इस घटना से मिड डे मील बनाने में थोड़ा विलंब हुआ। सभी बच्चों को मिड मील उपलब्ध करवाया गया है।

-चमन ¨सह, मुख्याध्यापक प्राथमिक स्कूल प्रीतमास।

-----------

आग लगने की सूचना मिलते ही विभाग की टीम ने मौके पर पहुंची। सिलेंडर में आग को बुझाया गया। स्कूली बच्चों व स्टाफ को आग को काबू करने के बारे में भी बताया गया।

-देवेंद्र भाटिया, अग्निशमन विभाग प्रभारी, तीसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.