Move to Jagran APP

आग से पंचायत भवन की ऊपरी मंजिल व चार मकान राख

पांगी मुख्यालय किलाड़ से करीब 32 किलोमीटर दूर पुरथी गांव में सोमवार रात को आग लगने से पंचायत भवन के साथ चार मकान जलकर राख हो गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:26 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:26 PM (IST)
आग से पंचायत भवन की ऊपरी मंजिल व चार मकान राख
आग से पंचायत भवन की ऊपरी मंजिल व चार मकान राख

संवाद सहयोगी, पांगी : पांगी मुख्यालय किलाड़ से करीब 32 किलोमीटर दूर पुरथी गांव में सोमवार रात को आग लगने से पंचायत भवन के साथ चार मकान जलकर राख हो गए। इसमें पंचायत प्रधान का मकान भी जल गया है।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत पुरथी के दोमंजिला भवन की ऊपरी मंजिल में सोमवार रात अचानक आग लग गई। आग लगने के बारे में जैसे ही लोगों को पता चला तो उन्होंने पंचायत सचिव को इसकी सूचना दी। साथ ही अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। कुछ ही देर में पंचायत सचिव भी वहां पहुंच गए, उन्होंने लोगों के सहयोग से पंचायत का करीब 60 फीसद रिकार्ड बचा लिया।

आग से तीन भाइयों भीम सिंह पुत्र लक्षमण दास, प्रेम भक्त पुत्र लक्ष्मण दास तथा राज कुमार पुत्र लक्षमण दास निवासी गांव एवं डाकघर पुरथी के अलावा मोती लाल पुत्र ब्रिज लाल का मकान जलकर राख हुआ है। उक्त तीनों भाइयों के चार-चार कमरे, रसोईघर, शौचालयों समेत राशन के स्टोर जल गए हैं।

वहीं मोती लाल के भी चार कमरों का मकान आग से जल गया। देर रात जैसे ही गांव में आग लगी तो लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोगों ने बाल्टियों में पानी भरकर आग पर काबू पाने का प्रयास जारी रखा। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पंचायत भवन के साथ-साथ चार मकान भी जलकर राख हो गए थे। वहीं, आग लगने के बारे में सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों सहित राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर के छानबीन शुरू कर दी है।

---------

अग्निकांड के बाद मैंने स्वयं मौके पर जाकर जायजा लिया है। साथ ही राजस्व विभाग के कर्मचारियों को नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं। नुकसान का आकलन करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-रजनीश शर्मा, उपमंडल अधिकारी (ना.) पांगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.