Move to Jagran APP

पशुशाला में आग से तीन बछड़ियां जलकर मरीं, तीन गाय झुलसीं

संवाद सहयोगी चुवाड़ी उपमंडल चुवाड़ी के तहत हुनेरा गांव में पशुशाला में आग लगने के क

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 08:22 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 08:22 PM (IST)
पशुशाला में आग से तीन बछड़ियां जलकर मरीं, तीन गाय झुलसीं
पशुशाला में आग से तीन बछड़ियां जलकर मरीं, तीन गाय झुलसीं

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : उपमंडल चुवाड़ी के तहत हुनेरा गांव में पशुशाला में आग लगने के कारण तीन बछड़ियां मर गई, जबकि तीन गाय तथा एक भैंस बुरी तरह झुलस गई। पशुशाला के जलने से मालिक पवन कुमार को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

पवन कुमार ने बताया कि वीरवार रात करीब पौने एक बजे गाय के रंभाने की आवाज सुनकर उनकी नींद खुली। उन्होंने देखा तो उनके घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित पशुशाला आग की चपेट में आ चुकी थी। गौशाला धू-धूकर जल रही थी। परिवार के सदस्यों के साथ पवन मौके पर पहुंचे तो देखा कि दो बछडि़यां मर चुकी थी तथा एक बछड़ी बुरी तरह जल चुकी थी। इस बछड़ी को बाहर लाया गया, लेकिन बुरी तरह जलने के कारण उसकी मौत हो गई। इस घटना में तीन दुधारू गाय तथा एक भैंस भी जलने से बुरी तरह घायल हो गईं। ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया जा सका। इस घटना से दूध बेचकर जीवनयापन करने वाले इस परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है।

उधर, शुक्रवार सुबह राजस्व विभाग की टीम की ओर से पहुंचे पटवारी कुशल कुमार ने घटना का जायजा लेकर प्रभावित व्यक्ति को 10000 रुपये की फौरी राहत प्रदान की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.