Move to Jagran APP

बिजली बोर्ड के आदेश से बिजली उपभोक्‍ताओं में मचा हड़कंप, जानें क्‍या है पूरा मामला

चंबा में बिजली बोर्ड के नोटिस के बावजूद अभी तक उपभोक्‍ताओं ने बिल की अदायगी नहीं की है इसलिये विभाग ने बिजली काटने के आदेश दे दिये हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 09:40 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 09:40 AM (IST)
बिजली बोर्ड के आदेश से बिजली उपभोक्‍ताओं में मचा हड़कंप,  जानें क्‍या है पूरा मामला
बिजली बोर्ड के आदेश से बिजली उपभोक्‍ताओं में मचा हड़कंप, जानें क्‍या है पूरा मामला

चंबा, जेएनएन। राज्य विद्युत उपमंडल चंबा के अंतर्गत आते उपभोक्ताओं पर बिजली बोर्ड की गाज गिरी है। बोर्ड ने काफी समय से बिल न देने वाले करीब 126 उपभोक्ताओं के कनेक्शन अस्थायी तौर से काटने के आदेश जारी कर दिए हैं। समय पर बिल अदा न करने के कारण विद्युत बोर्ड उपमंडल चंबा की लगभग 16 लाख रुपये की राशि बकाया है। काफी समय से विद्युत बोर्ड चंबा के तहत आने वाले चंबा शहर, हरदासपुरा व सुल्तानपुरा आदि क्षेत्रों के करीब 126 उपभोक्ताओं ने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। ऐसे में विद्युत बोर्ड को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। लिहाजा बिजली बोर्ड के उक्त आदेश के बाद बिजली उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

हालांकि, इससे पहले बोर्ड ने उपभोक्ताओं को बिल का भुगतान जारी न करने पर नोटिस जारी कर बिल जमा करवाने के लिए कहा था, लेकिन बोर्ड द्वारा बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी उपभोक्ताओं पर इसका कोई भी असर नहीं हुआ तथा उन्होंने बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के बावजूद अभी तक बिल की अदायगी नहीं की है, जिसके चलते अब बिजली बोर्ड ने इन उपभोक्ताओं के अस्थाई तौर पर कनेक्शन काटने के लिए बाबत आदेश जारी कर दिए गए है।

लिहाजा अस्थाई तौर पर कनेक्शन काटने के बावजूद उक्त उपभोक्ता बिजली बिलों का भुगतान नही करते  है तो बिजली बोर्ड इनके कनेक्शन स्थाई तौर पर काटने से भी कोई गुरेज नहीं करेगा, जिसकी जिम्मेवारी संबधित उपभोक्ता की होगी। गौर रहे कि लंबे समय से बिजली का बिल  भरने पर अब बिजली बोर्ड ने कार्रवाई करने का मन बनाया है। बिजली बर्ड ऐसे डिफाल्टरों पर कार्रवाई करेगा, जो लंबे समय से बोर्ड के पैसों पर कुंडली मार कर बैठे हैं।

 

यहां जागकर कट रही है लोगों की रातें, सुध लेना वाला भी कोई नहीं

43 दुकानदारों की भी कटेगी बिजली

नगर परिषद चंबा ने समय पर दुकानों का किराया जमा न करवाने वाले 43 दुकानों के बिजली कनेक्शन काटने को लेकर बिजली बोर्ड को पत्र लिखा है। लिहाजा नगर परिषद के अग्रह के बाद बिजली बोर्ड की कार्रवाई शुरू होने पर उक्त दुकानदारों ने उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया से मुलाकात कर जल्द दुकानों का किराया जमा करने की बात कही है।

विद्युत उपमंडल चंबा के अंतर्गत आने वाले चंबा शहर, सुल्तानपुर व हरदासपुरा के 126 उपभोक्ताओं के पास बोर्ड की 16 लाख रुपये की राशि फंसी है। इसलिए बोर्ड ने उक्त उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन अस्थायी तौर पर काटने के आदेश जारी किए हैं। यदि उपभोक्ता बिल की राशि जमा करवा देते हैं तो कनेक्शन दोबारा जोड़ दिए जाएंगे। ऐसा न होने पर स्थायी तौर पर कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

राजकुमार, सहायक अभियंता विद्युत बोर्ड उपमंडल चंबा

चिंताजनक: महिलाओं को ज्यादा हो रहा है ये जानलेवा रोग, शोध से सामने आया ये कारण

हिमाचल के इस शहर में हुई ये शर्मनाक हरकत, वीडियो हुआ वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.