Move to Jagran APP

शिकायतों को गंभीरता से न लेने पर फंसेंगे अधिकारी

जागरण संवाददाता, चंबा : जनमंच कार्यक्रम में उठने पर समस्याओं पर गंभीरता न दिखाने वाले अधिका

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 08:42 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 08:42 PM (IST)
शिकायतों को गंभीरता से न लेने पर फंसेंगे अधिकारी
शिकायतों को गंभीरता से न लेने पर फंसेंगे अधिकारी

जागरण संवाददाता, चंबा : जनमंच कार्यक्रम में उठने पर समस्याओं पर गंभीरता न दिखाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने अधिकारियों को जनमंच में उठाई जाने वाली समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

चंबा में मंडे बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम के तहत प्राप्त जन समस्याओं के समाधान के लिए सभी अधिकारी समयबद्ध तौर पर कार्रवाई संपूर्ण करना सुनिचित करेंगे। जनमंच कार्यक्रम को गंभीरता से नहीं लेने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बरसात सीजन के मद्देनजर पेयजल स्रोतों की जांच व साफ-सफाई को लेकर उपायुक्त ने ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को टीम वर्क के साथ व्यावहारिक तौर पर कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने विभाग द्वारा अभी तक किए गए कार्यों और चलाई गई गतिविधियों की रिपोर्ट जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए। शहर से निकलने वाले कूड़े कचरे के निस्तारण के लिए डं¨पग साइट को लेकर नगर परिषद अधिकारी को निर्देश जारी किए। मच्छरों की समस्या से निपटने के लिए उपायुक्त ने नगर परिषद को फॉ¨गग मशीन का इस्तेमाल करने को कहा। चंबा बस स्टैंड से लेकर भरमौर चौक तक जल निकासी नालियों को बनाने को भी कहा। उपायुक्त ने जिला मुख्यालय पर प्रस्तावित स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण से जुड़ी औपचारिकताएं अविलंब पूरा करने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए। इस अवसर पर उपायुक्त ने पक्काटाला मार्ग, एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट, लक्ष्मी नारायण मंदिर से संबंधित संपत्तियां, एटीएम में नकदी की समस्या के अतिरिक्त 21 विभिन्न मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की और संबंधित विभागीय अधिकारीयों को इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने को कहा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक चंबा डॉ. मोनिका, सहायक आयुक्त रम्या चौहान, परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण संजीव ठाकुर, जिला योजना अधिकारी गौतम शर्मा, प्रधानाचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सुमन मिन्हास, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जीत ¨सह समेत अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.