Move to Jagran APP

प्रशासन ने बिना वजह खुली दुकानें बंद करवाई

-चंबा में क‌र्फ्यू के पहले दिन व्यवस्था जांचने सड़क पर उतरे उपायुक्त व एसडीएम -पुलिस बल ने भी संभाला

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 04:40 PM (IST)
प्रशासन ने बिना वजह खुली दुकानें बंद करवाई

-चंबा में क‌र्फ्यू के पहले दिन व्यवस्था जांचने सड़क पर उतरे उपायुक्त व एसडीएम

loksabha election banner

-पुलिस बल ने भी संभाला मोर्चा जरूरी सामान को छोड़ खुली दुकानों को करवाया बंद

-लोगों को बेवजह घरों से बाहर न निकलने की दी सलाह

-क‌र्फ्यू के निर्देशों का उल्लंघन करता कोई पाया गया तो होगी कार्रवाई संवाद सहयोगी, चंबा : जिले में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। ऐसे में संक्रमण का खतरा कम करने के लिए सरकार ने प्रदेश भर में कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है। शुक्रवार को क‌र्फ्यू के पहले दिन उपायुक्त चंबा डीसी राणा व एसडीएम शिवम प्रताप सिंह ने पुलिस टीम के साथ बाजार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जरूरी सामान को छोड़ खुली अन्य दुकानों को बंद करवाया। इसके अलावा बाजार में घूम रहे लोगों को भी क‌र्फ्यू के दौरान घरों में रहने की सलाह दी। साथ ही दुकानदारों के साथ-साथ लोगों को भी चेतावनी दी कि अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही बाजार पहुंचे लोगों को कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। बाजार में खुली जरूरी वस्तुओं की दुकानों व ढाबा मालिकों को नो मास्क नो सर्विस सहित सैनिटाइजेशन का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए।

जांच पड़ताल के बाद ही शहर में एंट्री की अनुमति

शुक्रवार सुबह क‌र्फ्यू लगने के बाद जिला मुख्यालय व इसके साथ लगते विभिन्न स्थानों के अलावा उपमंडल स्तर पर भी पुलिस का कड़ा पहरा है। सड़क पर घूम रही गाड़ियों की जांच की जा रही है। इसके अलावा शहर में पहुंचने वाले लोगों को भी पूछताछ के बाद ही एंट्री दी जा रही है। लोग खुद जिम्मेवार बने। घरों में ही रहें। यह एक ऐसी महामारी है, जिसे घरों में रहकर ही हराया जा सकता है। ऐसे में खुद के साथ दूसरों को भी इसके बारे में जागरूक करें, ताकि आप ओर आपका परिवार सुरक्षित रह सके।

डीसी राणा, उपायुक्त चंबा।

क‌र्फ्यू के दौरान पांच से छह लोग एक जगह जमा नहीं हो सकते। ऐसे में लोग खुद भी एहतियात बरतें और दूसरों को भी संक्रमण से बचाएं। अगर लोग नियमों की अवहेलना करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एस. अरुल कुमार, पुलिस अधीक्षक चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.