Move to Jagran APP

डलहौजी में पर्यटकों ने मनाया नववर्ष का जश्न

पर्यटन नगरी डलहौजी में शुक्रवार रात पर्यटकों ने नववर्ष का जश्न मनाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 11:04 PM (IST)
डलहौजी में पर्यटकों ने मनाया नववर्ष का जश्न
डलहौजी में पर्यटकों ने मनाया नववर्ष का जश्न

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में शुक्रवार रात पर्यटकों ने नववर्ष का जश्न मनाया। डलहौजी, बनीखेत व आसपास के क्षेत्रों में स्थित होटल पर्यटकों से फुल रहे। पर्यटन नगरी डलहौजी में करीब 200 छोटे बड़े होटल, होमस्टे व लॉज स्थित है। वहीं बनीखेत, बाथरी व आसपास के इलाकों में भी होटलों, होम स्टे व लाज की संख्या लगभग 100 के करीब है। लगभग 300 की संख्या में होटलों में तीन से साढ़े तीन हजार तक कमरे स्थित हैं। 10 हजार से अधिक पर्यटकों ने नववर्ष के स्वागत का जश्न मनाया। होटलों में रात 10 बजे तक डीजे पर पर्यटकों ने खूब धमाल मचाया।

loksabha election banner

शुक्रवार को पर्यटन नगरी डलहौजी सहित आसपास के पर्यटक स्थल पंचपूला, सतधारा सुभाष बावड़ी, राक गार्डन देवी देहरा सहित स्नो प्वाइंट आहला पर्यटकों से गुलजार रहे। दिन में पर्यटकों ने पर्यटक स्थलों में खूब मस्ती जी वहीं स्नो प्वाइंट आहला में बर्फ में खूब अठखेलियां की। शाम को डलहौजी के चौक चौराहे व बाजार पर्यटकों से गुलजार हो गए। शाम के समय हर तरफ पर्यटकों की खूब रौनक देखने को मिली।

शुक्रवार शाम डलहौजी व बनीखेत के विभिन्न होटलों में नववर्ष के स्वागत के लिए डीजे पार्टियों का भी आयोजन किया गया। जहां पर्यटकों ने होटलों में आयोजित पार्टियों में खूब धमाल मचाया और नववर्ष का स्वागत किया। होटलों में आयोजित पार्टियों के दौरान पर्यटकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया था। डलहौजी में भारी संख्या में पर्यटकों की आमद से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिले गए हैं।

----------------

पुलिस दिखी सतर्क, किया मार्गदर्शन

नववर्ष का स्वागत जश्न समारोह सुरक्षित रूप से मनाया जा सके। इसके लिए पुलिस ने विशेष प्रबंध किए थे। डलहौजी बस स्टैंड से सुभाष व चौक गांधी होते हुए चौक चर्च रोड से बस स्टैंड तक वन वे यातायात व्यवस्था रखी थी। वाहनों की पार्किंग भी निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही सुनिश्चित करवाई गई। कानून व्यवस्था बनाए रखने सहित पर्यटकों के मार्गदर्शन में भी पुलिस सजग दिखी। जबकि कोरोना नियमों का पालन भी पर्यटकों से करवाया गया। डलहौजी के पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि नववर्ष के स्वागत के लिए डलहौजी में उमड़ी पर्यटकों की भारी भीड़ से उनका कामकाज काफी अच्छा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.