Move to Jagran APP

वॉकिग पैराडाइज थीम पर होगा डलहौजी में विकास

उपायुक्त विवेक भाटिया ने शनिवार को उपमंडल डलहौजी में एसडीएम कार्यालय में वॉकिग पैराडाइज थीम पर आधारित डलहौजी को और अधिक सुंदर बनाने के मकसद से बैठक का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 11:06 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 06:38 AM (IST)
वॉकिग पैराडाइज थीम पर होगा डलहौजी में विकास
वॉकिग पैराडाइज थीम पर होगा डलहौजी में विकास

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपायुक्त विवेक भाटिया ने शनिवार को उपमंडल डलहौजी में एसडीएम कार्यालय में वॉकिग पैराडाइज थीम पर आधारित डलहौजी को और अधिक सुंदर बनाने के मकसद से बैठक का आयोजन किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि डलहौजी में पर्यटकों को पैदल चलने के लिए नए रास्तों को चिन्हित करके उन्हें और अधिक सुंदर और स्वच्छ बनाया जाएगा, ताकि पर्यटकों को यहां पर स्वच्छ वातावरण प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि इन रास्तों का सौंदर्यीकरण के साथ साथ और विकसित किया जाएगा, जिसके लिए स्थानीय लोगों के साथ-साथ होटल संचालकों की भागीदारी सुनिश्चित बनाई जाएगी।

loksabha election banner

उपायुक्त ने नगर परिषद डलहौजी को निर्देश देते हुए कहा कि जिन होटल संचालकों के पास पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, उन होटलों की सूची प्रस्तुत की जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे होटलों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट में डाला जाएगा, ताकि पर्यटकों को किसी प्रकार की अपने होटलों में पहुंचने की असुविधा ना हो और सड़क के किनारे अनाधिकृत तरीके से खड़े वाहनों से जाम की समस्या से भी निजात मिल सकती है। उपायुक्त ने कहा कि ठंडी सड़क और गर्म सड़क मार्ग का सौंदर्यीकरण करने के लिए नगर परिषद एक कार्ययोजना तैयार करें ताकि इन सड़क मार्गो को और अधिक सुंदर और आकर्षक बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि डलहौजी में अनाधिकृत तरीके से बने अवैध होटलों को तुरंत हटाया जाएगा। जिन्होंने सरकारी भूमि पर या सड़क पर कब्जा कर रखा है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपायुक्त ने नगर परिषद को यह भी निर्देश दिए कि डलहौजी बस स्टैंड से सुभाष चौक तक जो भी ब्लैक स्पॉट हैं, उन्हें तुरंत दुरुस्त किया जाए। ताकि यातायात में किसी प्रकार असुविधा न हो। बैठक में उपमंडल अधिकारी डलहौजी डॉ मुरारी लाल, अधिशासी अभियंता लोक निमरण सुधीर मित्तल, अधिशासी अभियंता विद्युत राजीव ठाकुर, वन मंडल अधिकारी डलहौजी राकेश कटोच, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद डलहौजी राखी कौशल, पर्यटन सूचना अधिकारी डलहौजी सुरजीत सिंह व अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.