Move to Jagran APP

चुवाड़ी का वार्ड-चार समस्याओं का अंबार

अंशुमन शर्मा चुवाड़ी नगर पंचायत चुवाड़ी के वार्ड नंबर-4 में समस्याओं का अंबार है लेकिन

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 04:54 PM (IST)
चुवाड़ी का वार्ड-चार समस्याओं का अंबार
चुवाड़ी का वार्ड-चार समस्याओं का अंबार

अंशुमन शर्मा, चुवाड़ी

loksabha election banner

नगर पंचायत चुवाड़ी के वार्ड नंबर-4 में समस्याओं का अंबार है, लेकिन जिम्मेदार यहां देखते तक नहीं। इसके कारण लोगों को लगातार समस्या का सामना करना पड़ता है। वार्ड में इंटरलॉक टाइल्स टूट गई हैं जिसके कारण लोगों को ठोकरें खाने पड़ रही हैं। इसके अलावा लंबे समय से पार्किंग समस्या का समाधान न होना, गलियों में निकास नालियां बंद होना, कूड़े की समस्या वार्ड की प्रमुख समस्याओं में एक है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नगर परिषद द्वारा नहीं की गई है । वार्ड के पास सिचाई के लिए बनाई गई कूहल भी जगह-जगह से टूट गई है, जिसके कारण किसानों को सिचाई सुविधा होने के बावजूद बारिश पर ही निर्भर रहना पड़ता है।

लोगों ने इन समस्याओं के बारे में कई बार नगर पंचायत के पार्षदों से समाधान करने की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर लोगों में रोष है। लोगों ने मांग की है कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान किया जाए, ताकि दिक्कत का सामना न करना पड़े।

................

वार्ड में निकास नालियां बंद होने के कारण बरसात के दिनों में पूरा बारिश का गंदा पानी घरों तक पहुंच जाता है। इसके कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। निकास नालियां बंद होने के बारे में कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

-विपुल, स्थानीय निवासी

..........

वार्ड में कूड़े की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। यहां नियमित कूड़ा न उठाने पर लोग काफी परेशान हैं। जिले के दूसरे नगर परिषद में घर-घर से कूड़ा उठाने की योजना बनाई है, लेकिन नगर पंचायत चुवाड़ी ऐसा न कर पाया है। नगर पंचायत को चाहिए कि वह घर-घर से कूड़ा उठाए।

-करनैल सिंह, स्थानीय निवासी

..............

नगर पंचायत के वार्ड में सिचाई के लिए बनाई गई कूहल जगह-जगह से टूट गई है, जिसके कारण सिचाई की सुविधा होने के बावजूद लोगों के खेतों तक पानी नहीं पहुंचता है। इस बारे में कई बार शिकायत की गई, लेकिन मरम्मत का कार्य नहीं किया जा सका। इससे किसानों को बारिश पर ही आश्रित रहना पड़ता है।

-मयंक, स्थानीय निवासी

........

वार्ड में पार्किंग के लिए जगह चिन्हित की गई है। जगह होने के बावजूद पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू न होना काफी चिताजनक है। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों को वाहन आड़े तिरछे खड़े करते हैं, जिससे कई बार जाम की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ता है।

-विजय सिंह, स्थानीय निवासी

...........

वार्ड की समस्याएं मेरे ध्यान में हैं। इन समस्याओं को जल्द हल किया जाएगा। नालियों की मरम्मत, रास्ते की खस्ता हालत के कार्य के लिए निविदाएं आमंत्रित की थी, लेकिन ठेकेदार कार्य करने के लिए आगे नहीं आए। जिससे कार्य लंबित है, जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

-सुरेंद्र सिंह चंबियाल, पार्षद वार्ड नंबर-4

---------

वार्ड की मुख्य समस्याएं

-निकास नालियों की खस्ता हालत

-रास्तों की मरम्मत न होना

-पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू न होना

-नहर की खस्ता हालत

---------------

समस्याओं का समाधान

-निकास नालियों की हालत को ठीक किया जाए

-टूटे हुए पुराने रास्तों को ठीक किया जाए

-पार्किंग का कार्य शुरू किया जाए

-सिचाई नहर की हालत को ठीक किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.