Move to Jagran APP

15 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले चौकीदार किए जाएं नियमित

पंचायत चौकीदार संघ ने मांगों के समर्थन में विधायकों के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 05:03 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 05:03 PM (IST)
15 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले चौकीदार किए जाएं नियमित
15 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले चौकीदार किए जाएं नियमित

जागरण टीम, चंबा, भरमौर, तीसा : पंचायत चौकीदार संघ चंबा ने समस्याओं के समर्थन में शनिवार को विधायकों के माध्मय से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा। उन्होंने वेतन विसंगति समेत अन्य समस्याओं को ज्ञापन के माध्यम से प्रमुखता से उठाया। चंबा ब्लॉक में जिलाध्यक्ष केहर ¨सह की अगुआई में सदर विधायक पवन नैय्यर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। वहीं, भरमौर में ब्लॉक अध्यक्ष म¨हद्र ¨सह की अगुआई में विधायक जिया लाल व तीसा में अध्यक्ष जगदेव की अगुआई में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज को ज्ञापन सौंपा गया।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि 1952 में जब से पंचायतों का गठन हुआ है, तब से पंचायत में चौकीदारों की नियुक्ति की गई है। लेकिन आज तक इस वर्ग की अनदेखी सरकार ने की है। वर्तमान समय में तीन या छह माह बाद वेतन पंचायत चौकीदारों को दिया जाता है। चौकीदार पूरा महीना पंचायतों में महत्वपूर्ण कार्य करते हैं, लेकिन वेतन काफी कम दिया जा रहा है जोकि इस महंगाई के दौर में काफी कम है। उन्होंने सरकार से 15 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले चौकीदारों को नियमित करने, आठ से 15 वर्ष तक का कार्यकाल पूरा करने वाले चौकीदारों को दिहाड़ीदार और एक से आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वाले चौकीदारों को मानदेय देने की मांग उठाई। इस मौके पर भगत राम, पूर्ण चंद, जददेव, महेंद्र कुमार, नर ¨सह, जगदीश कुमार, कृपा राम समेत आइटी सेल के प्रभारी राजेंद्र कुमार अन्य सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.