Move to Jagran APP

पेयजल आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त हो, सड़कों की ली जाए सुध

चंबा वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा सोमवार को जिला मुख्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके महाजन ने की। सर्वप्रथम पुलवामा में आतंकी हमले में हुए शहीद हुए वीर सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन रखा गया तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके उपरांत जिला में हो रही रिकॉर्ड तोड़ बर्फबारी के कारण उत्पन्न हो रही समस्याओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई। अध्यक्ष आरके महाजन ने कहा कि बर्फबारी के कारण जिला भर में भारी नुकसान हुआ है। चुराह, सलूणी सहित जनजातीय क्षेत्र भरमौर तथा पांगी पूरी तरह से जिला मुख्यालय से कट चुके हैं। कई दिन

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 07:52 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 07:52 PM (IST)
पेयजल आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त 
हो, सड़कों की ली जाए सुध
पेयजल आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त हो, सड़कों की ली जाए सुध

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक सोमवार को अध्यक्ष आरके महाजन ने की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वप्रथम आतंकी हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन रखा गया तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान जिला में बर्फबारी से उत्पन्न हो रही समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

loksabha election banner

आरके महाजन ने कहा कि बर्फबारी से जिला में नुकसान हुआ है। चुराह, सलूणी सहित जनजातीय क्षेत्र भरमौर तथा पांगी पूरी तरह से जिला मुख्यालय से कट चुके हैं। कई दिन बीतने के बाद भी जनजीवन पटरी पर नहीं लौट पाया है। उन्होंने कहा कि शहर तथा आसपास के क्षेत्रों के लोग कई दिन से पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। शहर के लिए एकमात्र पेयजल योजना को जोड़ने वाली पाइपों के टूटने से लोग पानी को तरस रहे हैं। उन्होंने मांग उठाते हुए कहा कि पेयजल आपूर्ति को निरंतर जारी रखने के लिए प्रस्तावित दूसरी योजनाओं को शीघ्र लागू किया जाए। पंप के माध्यम से पानी उठाकर शहर तक पहुंचाया जाए। सड़कों की हालत काफी खस्ता हो चुकी है। यहां केवल जुगाड़ से ही काम चलाया जा रहा है। आए दिन भरमौर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि हालात बिगड़ने से लोगों को जीवन यापन करना कठिन हो गया है। मरीजों को पालकी तथा पीठ पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में कई बार उनकी जान पर भी बन रही है। बिजली बोर्ड जुगाड़ के सहारे चल रहा है। कई गांव आज भी अंधेरे में डूबे हैं। खंभों की कमी को पूरा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द उक्त समस्याओं का समाधान कर लोगों को राहत पहुंचाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.